Lucknow: बिजनौर में अवैध निर्माण, LDA अफसरों की मिलीभगत !

लखनऊ (Lucknow) एलडीए ने सरोजनीनगर के बिजनौर में अवैध रूप से बनाए जा रहे 25 रो हाउस सील कर दिए।

लखनऊ (Lucknow) एलडीए ने सरोजनीनगर के बिजनौर में अवैध रूप से बनाए जा रहे 25 रो हाउस सील कर दिए। प्रवर्तन जोन-2 की टीम ने यह कार्रवाई की है। इसके पूर्व प्रवर्तन जोन के अफसरों पर साठगांठ के आरोप लगे थे। कोर्ट में मुकदमा दर्ज होने के बावजूद एलडीए अफसरों की मिलीभगत से निर्माण जारी रहा। इसकी रिपोर्ट आने के बाद कोर्ट ने सील करने का आदेश जारी किया।

मंडलायुक्त को मिली शिकायत के बाद हुई कार्रवाई

एलडीए अध्यक्ष कमिश्नर डॉ. रोशन जैकब को यह शिकायत मिली तो उन्होंने जोन दो के आला अधिकारियों से प्रवर्तन का कार्य छीन लिया। इसके बाद अवैध टाउनशिप, रो हाउसिंग, प्लॉटिंग पर ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू हो गई है।

अवैध निर्माण की पुष्टि होने के बाद दर्ज हुई रिपोर्ट

प्रवर्तन जोन-2 के जोनल अधिकारी देवांश त्रिवेदी ने बताया कि 20 हजार वर्गफुट क्षेत्रफल में 20 रो हाउस का निर्माण हो रहा था। माधव मोटर के पीछे पुराना गोरोड़ा रोड पर यह निर्माण हरिहर मिश्र की ओर से कराया जा रहा था। यहीं पर थोड़ी दूर सत्य प्रकाश की ओर से चार हजार वर्गफुट रकबे में तीन रो हाउस बनाए गए हैं। इसी के निकट राधे श्याम ओझा ने दो हजार वर्गफुट पर दो रो हाउस का निर्माण किया है।

महत्वपूर्ण जानकारियां

  • मुकदमा दर्ज होने के बावजूद एलडीए अफसरों की मिलीभगत से निर्माण जारी रहा।
  • इसकी रिपोर्ट आने के बाद कोर्ट ने सील करने का आदेश जारी किया।
  • बावजूद इसके आदेश का अब तक अमल नहीं कराया गया था।
  • अब जाकर कार्रवाई में तेजी आई है।

यह भी पढ़ें : CM योगी के नेतृत्व में चलाया राज्यव्यापी अभियान !

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button