खुशखबरी : लगभग 10 एकड़ जमीन पर बनेगा 220 केवी विद्युत सब-स्टेशन, दीपावली तक होगा लांच

मोहान रोड योजना का प्रथम फेज़ दीपावली तक आएगा, एलडीए उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने मोहान रोड योजना के सम्बन्ध में की बैठक

लखनऊ : लखनऊ में लोगों को मोहान रोड योजना के अन्तर्गत आवासीय सुविधा की सौगात जल्द मिलेगी। प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने योजना से सम्बन्धित समस्त कार्यों को शीघ्र क्रियान्वित करते हुए इस वर्ष दीपावली ( deepawali ) तक प्रथम फेज़ लांच करने के निर्देश दिये हैं।

शुक्रवार को उपाध्यक्ष द्वारा मोहान रोड योजना के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक की गई। जिसमें सचिव पवन कुमार गंगवार, वित्त नियंत्रक दीपक सिंह, मुख्य नगर नियोजक नितिन मित्तल व योजना के विकासकर्ता मेसर्स ओमैक्स के प्रतिनिधि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।अधिशासी अभियन्ता संजीव गुप्ता ने बताया कि आज बैठक में योजना के विकासकर्ता मेसर्स ओमैक्स लि0 के प्रतिनिधि मुकेश कुमार द्वारा योजना के फर्स्ट फेज़ को दीपावली तक लांच करने पर सहमति व्यक्त की गई।

उन्होंने बताया कि योजना में सुरक्षा के दृष्टिगत विकासकर्ता द्वारा वहां एक पुलिस चौकी का निर्माण किया जाना है। इसके लिए उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी द्वारा विकासकर्ता को डीपीआर के अनुसार स्थान चयनित करके प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये। प्रस्ताव आने पर पुलिस आयुक्त से वार्ता करके चौकी का निर्माण कराया जाएगा।

इसके अलावा योजना में 220 केवी विद्युत सब-स्टेशन बनाने के लिए ग्राम-कलियाखेड़ा में 24 मीटर मार्ग पर लगभग 40 हजार वर्गमीटर भूमि चिन्हित कर ली गई है। इस क्रम में उपाध्यक्ष ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे विद्युत लाइन में होने वाले व्यय को बिजली विभाग को तत्काल प्रेषित करायें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button