बाबा बालकनाथ अगर बनते हैं CM तो तिजारा का पुराना इतिहास होगा रिपीट !

महंत बालकनाथ राजस्थान में मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदारों में से एक हैं। अगर महंत बालकनाथ मुख्यमंत्री बनते हैं तो चार दशक पुराना इतिहास फिर से दोहराया जाएगा।

तिजारा विधानसभा से चार दशक पहले विजयी बरकतुल्लाह खां 1972 में राजस्थान के मुख्यमंत्री बनाए गए थे जबकि यहां से जीते कई विधायक मंत्री पद को सुशोभित कर चुके हैं। बरकतुल्लाह खां के मुख्यमंत्री बनने के बाद ही तिजारा के विकास को पंख लगे थे और आज तिजारा विधानसभा क्षेत्र का कस्बा भिवाड़ी देश-दुनिया के औद्योगिक मानचित्र पर अलग पहचान बनाए हुए हैं।

राजस्थान में वसुंधरा और सचिन से ज्यादा महंत बालकनाथ योगी को सीएम बनते देखना  चाहते हैं लोग? | Rajasthan News | Rajasthan Election 2023 Latest News in  Hindi Newstrack | Rajasthan News:

बाबा बालकनाथ को मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए,

क्षेत्र की जनता व आसपास की अहीरवाल वेल्ट में सिर्फ एक ही चर्चा है और वह बालकनाथ को सीएम बनाने को लेकर। बालकनाथ मुख्यमंत्री बने तो इसका प्रभाव हरियाणा पर भी पढ़ेगा और भाजपा जनाधार बढ़ेगा।इंटरनेट मीडिया पर बाबा बालकनाथ को मुख्यमंत्री पद के लिए अभियान चलाया जा रहा है। उधर, यहां के लोगों की चाहत है कि बाबा बालकनाथ को मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए, जिससे तिजारा का सर्वांगीण विकास हो सके। उन्हें उम्मीद है कि चार दशक बाद तिजारा पुनः राजस्थान का सितारा बन सकता है।

BJP ticket to Baba Balaknath from Tijara | कार्यकर्ताओं ने मिठाई बांट कर  जताई खुशी, आतिशबाजी की - Dainik Bhaskar

राजस्थान का योगी बाबा बालक नाथ

बाबा बालकनाथ यादव समाज से आते हैं और पार्टी उन्हें मुख्यमंत्री बनाकर पिछड़े वर्ग का कार्ड खेल सकती है। बाबा के चुनाव से पहले और इंटरनेट मीडिया पर वायरल कई वीडियो उनकी कट्टर हिंदुत्ववादी छवि को उजागर कर रहे हैं।इस कारण वह युवाओं में खासे लोकप्रिय हैं और लोग उन्हें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) की तरह फायर ब्रांड नेता के तौर पर देख रहे हैं

बाबा बालक नाथ को राजस्थान का योगी भी कहते हैं। राजस्थान विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने तिजारा से चुनावी टिकट दिया है। वैसे बाबा बालक नाथ अलवर से बीजेपी सांसद है। लेकिन इस चुनाव में भाजपा ने कई सांसदों को टिकट दिया है, उनमें से एक नाम बाबा बालकनाथ का है। इनका नाम दूसरे सासंद की तुलना में सबसे ज्यादा चर्चा में रहता है। इनकी ड्रेसिंग स्टाइल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से काफी मिलती-जुलती है। यही कारण है कि इन्हें राजस्थान का योगी के नाम से बुलाया जाता है।

Exit Poll: कौन हैं बालकनाथ, जिन्हें राजस्थान में वसुंधरा और पायलट से ज्यादा  लोग सीएम बनते देखना चाहते हैं? - Rajasthan Exit Poll Who is baba Balaknath  the second choice as CM

ये उस वक्त सबसे ज्यादा चर्चा में आए थे जब…

बाबा बालक नाथ भाजपा के फायर ब्रांड नेताओं में से एक है। अपनी फायर ब्रांड वाली छवि के चलते ये आम लोगों में काफी फेमस है। अपने हिंदुत्व एजेंडे पर आक्रामक रूख के कारण सुर्खियों में अक्सर बने रहते हैं। ये अक्सर भगवा कपड़ों में ही नजर आते हैं। महंत बालकनाथ अक्सर किसी न किसी विवादों को लेकर चर्चा में रहते हैं। ये उस वक्त सबसे ज्यादा चर्चा में आए थे जब भाजपा कार्यकर्ता को हिरासत में लेने के कारण यह नाराज हो गए थे और राजस्थान पुलिस के डीएसपी को थाने में घुसकर धमकाने लगे थे। उस वक्त इन्होंने उस डीएसपी को कहा था कि मेरा नाम याद रखना। मेरी सूची में तीन लोग हैं एक तो यहां के विधायक, पुराने थानेदार और अब आप भी इस लिस्ट में शामिल हो चुके हैं‌।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button