Happy Birthday R Madhavan : इस फिल्म ने लगाए माधवन को सफलता के पंख !

फिल्म उद्योग के हैंडसम हंक, प्रतिभाशाली अभिनेता और दिल की धड़कन, आर माधवन आज 1 मई को अपना 52 वां जन्मदिन मना रहे हैं।

फिल्म उद्योग के हैंडसम हंक, प्रतिभाशाली अभिनेता और दिल की धड़कन, आर माधवन आज 1 मई को अपना 52 वां जन्मदिन मना रहे हैं। वह 90 के दशक के बाद से फिल्म उद्योग में सबसे लोकप्रिय और बैंक योग्य अभिनेताओं में से एक हैं। अभिनेता ने मुख्य रूप से तमिल और हिंदी फिल्मों में काम किया है। उन्होंने कुछ अंग्रेजी, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम फिल्मों में भी अभिनय किया है। अभिनेता ने मुख्य रूप से तमिल और हिंदी फिल्मों में काम किया है। उन्होंने कुछ अंग्रेजी, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम फिल्मों में भी अभिनय किया है।

फिल्म ने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया

आर माधवन फिल्मों में देखने के लिए एक दृश्य उपचार है, उन्होंने मणिरत्नम की तमिल फिल्म अलैपायुथे के साथ अपनी पहली यात्रा शुरू की, जो तेलुगु में भी बनी और दुनिया भर में पहचान हासिल की। फिल्म ने उन्हें न केवल रातोंरात स्टार बना दिया, बल्कि एक बड़ा प्रशंसक आधार भी बना लिया, जो उन्हें पर्दे पर देखकर गदगद हो गए।

आर माधवन के लिए कोई मोड़ नहीं आया

उन्होंने जल्द ही एक रोमांटिक नायक के रूप में एक छवि विकसित की, जिसमें 2001 की सबसे अधिक कमाई करने वाली दो तमिल फिल्मों में उल्लेखनीय भूमिकाएँ थीं, गौतम वासुदेव मेनन के निर्देशन में बनी पहली फिल्म मिन्नाले और मद्रास टॉकीज़ की डम डम डम। और उसके बाद, आर माधवन के लिए अब तक कोई मोड़ नहीं आया, उन्होंने दर्शकों के बीच सही तालमेल बिठाया और अभी भी उनकी 90 और 2000 की फिल्मों के लिए पोषित हैं। जैसा कि माधवन आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं, आइए उनकी फिल्मों पर एक नज़र डालते हैं जिन्हें दर्शकों ने बेहद पसंद किया और उन्हें दक्षिण फिल्म उद्योग के दिल की धड़कन के रूप में भी परिभाषित किया।

यदि आप एक दक्षिण भारतीय हैं, तो आप निश्चित रूप से जानते होंगे कि अलैपायुथी फिल्म क्या जादू है। फिल्म ने तमिल सिनेमा में आर माधवन की शुरुआत की और अभिनेत्री शालिनी ने भी अभिनय किया। फिल्म ने न सिर्फ सबसे खूबसूरत प्यार पर कब्जा किया बल्कि फ्लर्टिंग भी इतनी अच्छी हो सकती है। माधवन और शालिनी का ट्रेन सीन आज भी दर्शकों के दिल में बसा है, 2 दशक बाद भी कल्पना कीजिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button