चाईबासा में आईईडी ब्लास्ट, एक जवान घायल

चाईबासा में एक बार फिर आईईडी विस्फोट हुआ है । इसकी चपेट में आने से एक जवान घायल हो गए हैं।

चाईबासा: चाईबासा में एक बार फिर आईईडी विस्फोट हुआ है । इसकी चपेट में आने से एक जवान घायल हो गए हैं। जिसे एयरलिफ्ट कर रांची लाया जा रहा है। बता दे कि चाईबासा के थाना क्षेत्र के बड़ालुगईया में यह घटना घटी है।

जानकारी के अनुसार सीआरपीएफ 174 बटालियन के कांस्टेबल अफिजुल रहमान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। चाईबासा में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान आईईडी ब्लास्ट हुआ। सुरक्षा बलों की कार्रवाई से नक्सली बौखलाए हुए हैं। यही वजह है कि उन्होंने जंगल में कई जगह पर आईईडी लगा दिए हैं। ऐसे में जब सर्च ऑपरेशन में सुरक्षा बल जाते हैं तो इसकी चपेट में आ जाते हैं।

17 नवंबर को भी चाईबासा में हुआ था आईडी ब्लास्ट

आपको बता दें, चाईबासा में नक्सलियों द्वारा आईईडी ब्लास्ट के माध्यम जवानों को हमेशा से नुकसान पहुंचाने की कोशिश की जाती रही है। पिछले 17 नवंबर को भी चाईबासा के गोईलकेरा स्थित हाथीबुरू इलाके के जंगल में आईडी ब्लास्ट हुआ था. जिसकी चपेट में सुरक्षा बल के तीन जवान आ गए थे।

आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से सीआरपीएफ 60 बटालियन के बम निरोधक दस्ते के कांस्टेबल संतोष उरांव वीरगति को प्राप्त हुआ था.वे सीआरपीएफ के 60 बटालियन के बम निरोधक स्कॉड में कार्यरत थे। वही इस ब्लास्ट में सीआरपीएफ 60 बटालियन के ही सेकंड इन कमान एजेतो तिने और कांस्टेबल जयंता नाथ घायल हुए थे। जिसमें से एजेतो तीनई को इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर रांची लाया गया था. जबकि कांस्टेबल जयंता नाथ को मामूली चोटें आई थी और वे चाईबासा में ही थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button