माता सीता और श्री राम के लिए बना एक किलो सोने से मुकुट !

अयोध्या में सीता-राम की मूर्तियों पर सोने का मुकुट पहनाया जाएगा। राम मंदिर नहीं, बल्कि एक दूसरे मंदिर में यूपी के मुख्यमंत्री 24 नवंबर को मुकुट पहनाएंगे।

राम मंदिर का निर्मार्ण जोरो शोरो से चल रहा है। भक्तो को इंतजार जल्द ही समाप्त होगा। राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी 2024 को होना तय बताया जा रहा है। राम जी की नगरी अयोध्या को दीपों से रोशन किया जाएगा।

CM Yogi will crown Lord Shri Ram-Sita with gold crown.Ayodhya. Bada  Bhaktmal. Cm Yogi Adityanath. UP Government | अयोध्या में 24 नवंबर को बड़ा  भक्तमाल मंदिर में जाएंगे, चांदी के आभूषणों पर

एक किलो सोने से बना मुकुट

अयोध्या में सीता-राम की मूर्तियों पर सोने का मुकुट पहनाया जाएगा। राम मंदिर नहीं, बल्कि एक दूसरे मंदिर में यूपी के मुख्यमंत्री 24 नवंबर को मुकुट पहनाएंगे। भक्त माल मंदिर के गर्भ गृह में सीता-राम पर मुकुट स्थापित किए जाएंगे। मुकुट बनाने में एक किलो सोना लगा है। उधर, अयोध्या में राम मंदिर के गर्भ गृह का निर्माण भी लगभग पूरा हो गया है।

भगवान राम-मां सीता को इतने किलो सोने का मुकुट पहनाएंगे CM योगी, जानें  खासियत – TV9 Bharatvarsh

6 महीने की खास ट्रेनिंग

राम की नगरी अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। मंदिर के 70 खंबों पर मूर्तिकारी का काम जारी है। मंदिर के निर्माण के लिए खास ईंट भी बनाई गई हैं। इतना ही नहीं, मंदिर में पूजा करने के लिए करीब 3000 पुजारियों का आवेदन आया है जिसमे पहले ट्रेनिंग होगी फिर पुजारियों की नियुक्ति। जिनमें से सिर्फ 20 चुने जाएंगे। 6 महीने की खास ट्रेनिंग के बाद ये पुजारी राम मंदिर में पूजा कर सकेंगे।

अयोध्या राम मंदिर के लिए चाहिए 20 पुजारी, आए 3000 आवेदन: 200 का चल रहा  इंटरव्यू | ayodhya ram mandir pujari vacancy 200 people selected for  interview

अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को प्राण प्रतिष्ठा

मूर्ति स्थापना के कार्यक्रम में कई वीआईपी शामिल होंगे। इनके स्वागत के लिए पूरे अयोध्या शहर को सजाया जा रहा है।राम की नगरी अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button