“मक्का मदीना की भी हो जांच, वहां था शिव मंदिर”- महंत बजरंग मुनि

सीतापुर स्थित बड़ी संगत आश्रम के महंत बजरंग मुनि दास ने अंतरराष्ट्रीय पुरातत्व एजेंसी को लेटर लिखकर मांग की है कि, मक्का मदीना में पुरातत्व विभाग जांच करें

देश में ज्ञान व्यापी काशी मथुरा व ताजमहल के बाद लगातार माहौल बदलता जा रहा है लोग इस्लामिक इमारतों के नीचे अपने मंदिर होने का दावा कर रहे हैं। लगातार इस बात की मांग हो रही है कि, सभी मुस्लिम शासकों के द्वारा बनाई गई प्रसिद्ध इमारतों की जांच होनी चाहिए क्योंकि यहां पर सब हिंदुओं के धार्मिक स्थल थे अब यह मामला देश के बाहर निकलकर अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुंच गया है। वही देश के एक प्रतिष्ठित महंत ने मक्का मदीना में भी शिव मंदिर होने का दवा किया हैं। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय पुरातत्व विभाग को पत्र लिखकर मक्का मदीना में भी शिव मंदिर होने का दावा किया है और जांच की मांग की है।

महंत ने कहा :

बता दें, सीतापुर स्थित बड़ी संगत आश्रम के महंत बजरंग मुनि दास ने अंतरराष्ट्रीय पुरातत्व एजेंसी को लेटर लिखकर मांग की है कि, मक्का मदीना में पुरातत्व विभाग जांच करें क्योंकि वहां पर शिव मंदिर था। महंत बजरंग मुनि ने अपने पत्र में यह भी दावा किया हैं कि, इस्लामिक स्कॉलर्स कहते हैं कि मक्का कभी बुत परस्तों यानी मूर्तिपूजकों का शहर था निसंदेह मूर्ति पूजा हिंदुओं की अनादिकाल से परंपरा रही है। इसलिए कहीं ना कहीं हमें खुद इस्लामिक जानकारों के कथानुसार मक्का की जांच हेतु एक पुरातत्व विशेषण विशेषज्ञों की टीम बनाई जाए।

साथ ही उन्होंने लिखा कि, आपके न्यायालय द्वारा अनगिनत मानव जाति के शत्रु दुर्दांत आतंकियों सामूहिक न करने वाले और कई तानाशाह को भी न्याय मिला है आशा है कि मानव जाति की भलाई के लिए इस मांग को भी आप स्वीकार करेंगे बजरंग मुनि के इस पत्र के बाद पूरे देश में इस प्रकरण की चर्चा है क्योंकि अब ज्ञान व्यापी ताज महल मथुरा के बाद मामला मक्का मदीना तक पहुंच गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button