सीबीआई जाँच : पति दिल्ली में, बेटा लंदन में एजेंसी के सामने अकेली पड़ीं राबड़ी देवी !

आज उनसे जुड़े करीब 17 ठिकानों पर देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई के द्वारा छापेमारी की गई

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के परिवार के खिलाफ रेल भर्ती घोटाले में शिकंजा कसा गया है। आज उनसे जुड़े करीब 17 ठिकानों पर देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई के द्वारा छापेमारी की गई। इन फेहरिस्त में उनकी पत्नी राबड़ी देवी ( Rabdi devi ) का पटना वाला घर भी शामिल है। जहां सुबह-सवेरे सीबीआई का दस्ता जा पहुंचा।

तो वहीं बताया गया है कि राबड़ी इस दौरान अकेली थीं। छोटे बेटे तेजस्वी यादव लंदन पहुंचे हुए हैं, जबकि उनके पति दिल्ली में हैं। हालाँकि इसके बाद दो वकीलों को घर पर बुलाया था। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट में बताया गया है कि सीबीआई रेलवे में नौकरियों के बदले उम्मीदवारों से जमीन लेने के आरोप में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ एक नया मामला दर्ज किया है।

एजेंसी के अफसरों के अनुसार, जांच एजेंसी ने दिल्ली और बिहार में 16 स्थानों पर छापे मारे गए। यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा तथा हेमा के अलावा कई उम्मीदवारों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के बाद सीबीआई ने शुक्रवार सुबह दिल्ली, पटना और गोपालगंज में 16 जगहों पर भी तलाशी ली ही।

आपको बता दें कि कथित घोटाला तब का है जब लालू प्रसाद यादव संयुक्त प्रगतिशील सरकार में रेल मंत्री थे। जिसके बाद अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने आरोपों की प्रारंभिक जांच दर्ज की थी। जिसे प्राथमिकी में बदल दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button