दिल्ली CM व LG के बीच आख़िरकार हुई बैठक, मुद्दों पर हुई चर्चा !

पिछले कुछ दिनों में देखा जाए तो कई बार दिल्ली के उपराज्यपाल और दिल्ली सरकार के बीच 'विवाद' की स्थिति पैदा हो चुकी है।

बीते दिनों हुए ‘विवादों’ के बीच साप्ताहिक बैठक के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को एलजी विनय कुमार सक्सेना के आवास पर पहुंचे।

दिल्ली से जुड़े मुद्दों पर बात करते हैं

यह मुलाकात पिछले हफ्ते नहीं हुई थी। तय कार्यक्रम के मुताबिक हर शुक्रवार को दिल्ली के उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री की बैठक होनी है। इस दौरान वह दिल्ली से जुड़े मुद्दों पर बात करते हैं।

वर्ल्ड सिटीज समिट में शामिल नहीं हो पाएंगे

पिछले कुछ दिनों में देखा जाए तो कई बार दिल्ली के उपराज्यपाल और दिल्ली सरकार के बीच ‘विवाद’ की स्थिति पैदा हो चुकी है। मुख्यमंत्री केजरीवाल की सिंगापुर यात्रा वाली फाइल उपराज्यपाल ने लौटा दी। इसके चलते केजरीवाल अब सिंगापुर में होने वाले वर्ल्ड सिटीज समिट में शामिल नहीं हो पाएंगे। मुख्यमंत्री की सिंगापुर यात्रा के लिए केंद्र की अनुमति मांगने वाली फाइल 7 जून को उपराज्यपाल को भेजी गई थी।

मैं इसके लिए किसी को दोष नहीं दे रहा

उन्होंने 21 जुलाई को फाइल लौटा दी। इससे पहले, उपराज्यपाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार की आबकारी नीति 2021-22 में कथित उल्लंघन और चूक के लिए सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। वहीं, सिंगापुर दौरा रद्द होने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का भी रिएक्शन सामने आया। मैं इसके लिए किसी को दोष नहीं दे रहा हूं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button