# राशिफल : इन जातकों का आपस में बनता है ‘परफेक्ट मैच’, इनकी ‘नहीं बनती जोड़ी’ !

किसी व्यक्ति के बारे में सब कुछ, जैसे उसका व्यक्तित्व, शारीरिक बनावट, प्राथमिकताएँ आदि का उनकी राशि से सीधा संबंध है

अपने लिए सबसे अच्छा साथी ढूँढ़ना एक ऐसी चीज़ है जिसका हम सभी बेसब्री से इंतज़ार करते हैं। वैदिक ज्योतिष में, यह माना जाता है कि किसी व्यक्ति के बारे में सब कुछ, जैसे उसका व्यक्तित्व, शारीरिक बनावट, प्राथमिकताएँ आदि का उनकी राशि से सीधा संबंध है।

इनका बनता है परफेक्ट मैच

मेष राशि पर मंगल का शासन है और जातक साहसी, महत्वाकांक्षी और दृढ़ निश्चयी होते हैं। इस राशि के लोग प्रतिस्पर्धी भी होते हैं और अपने प्रियजनों के प्रति बहुत सुरक्षात्मक भी होते हैं। ये लोग तुला और धनु राशि के लोगों के साथ अच्छी तरह से मिलते हैं। इसके अलावा, सिंह राशि के साथ उनकी अच्छी बनती है क्योंकि वे समान ऊर्जा, ड्राइव और महत्वाकांक्षा होते हैं।

वृषभ राशि के लोग शांत, संयमी और सरल स्वभाव के होते हैं। वे विलासिता से प्यार करते हैं और अपने सपनों को साकार करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। हालांकि, अगर वृष और वृश्चिक एक साथ रहने का फैसला करते हैं, तो वृषभ को सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि वृश्चिक मजाकिया और बुद्धिमान होते हैं।

मिथुन राशि चंचल, सहज और ऊर्जावान होते हैं, जो बुध ग्रह द्वारा शासित होते हैं। धनु राशि के लोगों के साथ इनके अच्छे संबंध होते हैं। सिंह के अलावा, कन्या और तुला भी मिथुन राशि के अनुकूल हैं।

कर्क राशि पर चंद्रमा का शासन है, जो इस चिन्ह को अत्यधिक सहज और भावनात्मक बनाता है। इस राशि के लोग गहराई से सोचते हैं और हर चीज और सभी के बारे में गहराई से सोचते हैं। मकर राशि से उनके अच्छे संबंध हैं। साथ ही, वृश्चिक और मीन दो राशियाँ हैं जो कर्क राशि के साथ अच्छे दोस्त बनने में सक्षम हैं।

सिंह राशि अग्नि तत्व से संबंधित है और सूर्य द्वारा शासित है। इस राशि के लोग मजबूत, शक्तिशाली, बुद्धिमान और जन्मजात नेता होते हैं। वे ऐसे काम करना पसंद करते हैं जो उनके रचनात्मक पक्ष को सामने लाए। सिंह राशि वालों को कुंभ राशि के साथ रहने में कठिनाई हो सकती है। लेकिन मेष और धनु सिंह राशि के साथ बहुत अच्छे संबंध बनाते हैं।

 

# रिसर्च : सही नींद न लेने आप बन सकते है ‘ मतलबी ‘, जानिए क्या कहता है नया शोध ?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button