घनी और लंबी पलकों को बढ़ाने के घरेलू उपाय !

शिया बटर विटामिन ए और विटामिन ई से भरपूर होता है और आपकी पलकों को मजबूत करता है और बालों के रोम को पोषण देकर उनकी वृद्धि को बढ़ाता है...

लंबी पलकें (eye lashes) इन दिनों एक स्टाइल ट्रेंड बन गई हैं क्योंकि सेलिब्रिटी इसे फ्लॉन्ट करना पसंद करते हैं। सेलेब्रिटीज हमें भरपूर लैश लुक दे रहे हैं।

आप भी इन घरेलू नुस्खों से खूबसूरत घनी और लंबी पलकें पा सकती हैं।

एक प्रकार का वृक्ष मक्खन

शिया बटर विटामिन ए और विटामिन ई से भरपूर होता है और आपकी पलकों को मजबूत करता है और बालों के रोम को पोषण देकर उनकी वृद्धि को बढ़ाता है। अपनी उंगलियों पर शिया बटर लें और रोजाना पलकों पर धीरे से मालिश करें। आपकी पलकें वैसे ही बढ़ेंगी जैसे आप उन्हें चाहती हैं।

Related Articles

कैस्टर ऑयल

तेल में प्राकृतिक रूप से फैटी एसिड होते हैं। जो आपकी पलकों को घना और लंबा करने में मदद करते हैं। क्यू-टिप की मदद से कैस्टर ऑयल को पलकों पर सावधानी से लगाएं और रात भर छोड़ दें, सुबह इसे धो लें।

नारियल, बादाम और जैतून के तेल का मिश्रण:

इन तीनों तेलों में भारी मात्रा में प्रोटीन और खनिज होते हैं और ये आपकी पलकों पर अद्भुत प्रभाव डाल सकते हैं। तेलों को एक साथ मिलाएं, और मिश्रण को ध्यान से अपनी पलकों पर 3-4 घंटे के लिए लगाएं। इस उपाय को रोजाना और दिन में किसी भी समय इस्तेमाल किया जा सकता है।

नींबू का छिलका जैतून का तेल:

नींबू में विटामिन सी और ए बालों के विकास के लिए बहुत अच्छा होता है और जैतून का तेल पलकों को जड़ों से पोषण देता है। दृश्य प्रभावों के लिए मिश्रण को रोजाना रात में अपनी पलकों पर लगाएं।

विटामिन ई

विटामिन ई हरफनमौला है। यह बालों के रोम में रक्त परिसंचरण को बढ़ाता है और नई पलकों के विकास को बढ़ाता है। एक विटामिन ई कैप्सूल लें, कैप्सूल को नुकीले पिन से पंचर करें और अपनी पलकों पर तेल से धीरे से मालिश करें। यह दिन में किसी भी समय किया जा सकता है क्योंकि पलकें तेल को सोख लेती हैं। काजल लगाने से पहले, पलकों पर विटामिन ई की मालिश की जा सकती है ताकि लैशेज को क्लंपिंग और टूटने से बचाया जा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button