‘Har Ghar Tiranga’ Abhiyan: PM मोदी ने बदली अपने सोशल मीडिया अकाउंट की DP, जनता से भी की अपील !

आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के मौके पर देश 'अमृत महोत्सव' मना रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट की Display Picture (DP) बदल कर तिरंगे की तस्वीर लगाई है।

आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के मौके पर देश ‘अमृत महोत्सव’ मना रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट की Display Picture (DP) बदल कर तिरंगे की तस्वीर लगाई है।

पीएम ने लोगों से DP बदलने की करी अपील !

प्रधानमंत्री ने लोगों से अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी में तिरंगा लगाने की अपील की है। अपने एक ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा कि ‘दो अगस्त का दिन खास है। ऐसे समय में जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं और देश हर घर तिरंगा अभियान से जुड़ने के लिए उत्साहित है, तो हमें अपने तिरंगे के लिए सामूहिक आंदोलन का उत्सव मनाने की जरूरत है। उन्होंने आगे कहा मैंने अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंड की DP बदल दी है। मैं आपसे भी ऐसा करने की अपील करता हूं।’

Related Articles

 

पीएम ने पिंगली वेंकैया को दी श्रद्धांजलि !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिंगली वेंकैया को श्रद्धांजलि देते हुए कहा “मैं महान पिंगली वेंकैया को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। हमें तिरंगा देने के उनके प्रयासों के लिए हमारा देश हमेशा उनका ऋणी रहेगा, जिस पर हमें बहुत गर्व है। तिरंगे से शक्ति और प्रेरणा लेते हुए हम राष्ट्र की प्रगति के लिए कार्य करते रहें।”
आपको बता दें कि ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत सरकार ने 13 से 15 अगस्त के बीच देश भर में करीब 25 करोड़ घरों में तिरंगा फहराने का लक्ष्य रखा है।

इससे पहले रविवार को अपने ‘मन की बात’ में भी पीएम मोदी ने लोगों से अपील करते हुए कहा था कि देश भर में 13 से 15 अगस्त के बीच ‘हर घर तिरंगा’ अभियान उत्सव की तरह मनाया जाएगा। लोगों से अपील है कि वे अपने घरों पर तिरंगा अवश्य फहराएं। उन्होंने आगे कहा कि तिरंगा हमें आपस में जोड़ता और हमें देश के लिए कुछ करने को प्रेरित करता है। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से 2 अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तिरंगे की तस्वीर लगाने की अपील की।

अमित शाह करेंगे कार्यक्रम का उद्घाटन !

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को ‘हर घर तिरंगा’ अभियान उत्सव का उद्घाटन करेंगे। देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान का वीडियो और थीम सॉन्ग लॉन्च किया जाएगा। इसके साथ ही तिरंगे को डिजाइन करने वाले पिंगली वेंकैया को याद करते हुए डाक टिकट भी जारी किया जाएगा। हर घर तिरंगा अभियान के तहत डाकघरों में भी तिरंगे की बिक्री की जाएगी।

Har Ghar Tiranga: National Flag to be hoisted on 20 crore houses, Shah  appeals this to countrymen | NewsTrack English 1

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button