40 साल से बढ़ा रही हैं बाल, पति रखता है खास ख्याल !

11 नवंबर 2009 को आशा मंडेला के बाल 5.96 मीटर (19 फीट 6.5 इंच) मापे गए थे और आज यह 33.5 मीटर (110 फीट) हैं।

सिर के बाल ! जो की चेहरे को और अधिक खूबसूरत तो बनाते ही है। साथ में ये जितने लम्बे हो उतना ही लोगो को लुभाते भी है। खासतौर से लड़कियों कि बात की जाए तो ये विषय और भी सरल व सौम्य हो जाता है।

आज यह 33.5 मीटर (110 फीट) हैं

ऐसी ही एक फ्लोरिडा के क्लेरमोंट की एक 60 वर्षीय महिला ने 2009 में सबसे लंबे बालों का रिकॉर्ड अपने नाम किया। यह रिकॉर्ड अब और भी मजबूत हो गया है। इस रिकॉर्ड को आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है और सबसे लंबे बालों का रिकॉर्ड आज भी आशा मंडेला के नाम है। 11 नवंबर 2009 को आशा मंडेला के बाल 5.96 मीटर (19 फीट 6.5 इंच) मापे गए थे और आज यह 33.5 मीटर (110 फीट) हैं।

मैं अपने बालों के साथ सोती हूं

गिनीज वेबसाइट के मुताबिक, आशा ने 40 साल पहले त्रिनिदाद और टोबैगो द्वीप से न्यूयॉर्क (यूएसए) जाने के बाद अपने खूबसूरत बाल उगाना शुरू किया था। आशा के बालों का वजन 19 किलो (42 पाउंड) है। उनके अनुसार, आशा कहती हैं: “मैं अपने खूबसूरत बालों को अपना शाही मुकुट या कोबरा कहती हूं। जब मैं अपने बेबी कोबरा के साथ सोने के लिए बेडरूम में जाती हूं, तो मैं उन्हें किसी से बांध देती हूं और मैं अपने बाकी बालों के साथ सोती हूं।”

बाल धोने से लेकर सुखाने तक में दो दिन लगते है

वह कहती हैं कि उनके पति इमैनुएल चेगे नैरोबी (केन्या) के एक पेशेवर हेयर स्टाइलिस्ट हैं। वह अपनी पत्नी के साथ “होप के बालों का सबसे बड़ा प्रशंसक” है। आशा के पति इमैनुएल उनके बालों का पूरा ख्याल रखते हैं। आशा ने इमैनुएल से ऑनलाइन मुलाकात की थी। उन्होंने किसी वेबसाइट पर आशा की फोटो देखी थी और फिर वे मिले। मुलाकात के एक साल के अंदर ही दोनों ने शादी कर ली। उनका कहना है कि आशा के बाल धोने से लेकर सुखाने तक की पूरी प्रक्रिया दो दिन में पूरी हो जाती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button