बदमाशों के हमले से घायल सपा विधायक के गनर की इलाज के दौरान मौत !

सुलतानपुर जंक्शन पर श्रमजीवी एक्सप्रेस में बदमाशों के हमले से घायल सपा विधायक के गनर राकेश चौधरी (25) की इलाज के दौरान ट्रामा सेंटर में बुधवार को मौत हो गई।

 सुलतानपुर जंक्शन पर श्रमजीवी एक्सप्रेस में बदमाशों के हमले से घायल सपा विधायक के गनर राकेश चौधरी (25) की इलाज के दौरान ट्रामा सेंटर में बुधवार को मौत हो गई। घटना के बाद से ही सिपाही की ट्रॉमा सेंटर में हालत गंभीर बनी हुई थी। प्रयागराज के हंडिया थाना क्षेत्र के नाहरपुर पोस्ट बरौत गांव निवासी राकेश पुत्र अमृत लाल पुलिस विभाग में गाजीपुर पुलिस लाइन में तैनात थे।

राकेश की विधायक शोएब अंसारी की सुरक्षा में लगाई गई थी ड्यूटी

राकेश की गाजीपुर जिले के मुहम्मदाबाद विधानसभा सीट से विधायक शोएब अंसारी की सुरक्षा में लगाई गई थी। 25 अक्टूूबर को राकेश वाराणसी से नई दिल्ली जाने वाली श्रमजीवी एक्सप्रेस में बैठकर विधायक शोएब अंसारी की सुरक्षा ड्यूटी के लिए लखनऊ आ रहे थे। ट्रेन शाम करीब साढ़े छह बजे सुल्तानपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर तीन पर पहुंची थी तभी इंजन के पीछे लगी विकलांग बोगी में सवार यात्रियों ने एक सिपाही के घायल होने की सूचना गार्ड को दी थी। गार्ड ने घटना से ट्रेन के पायलट को अवगत कराया था। सूचना मिलने के बाद तत्कालीन जीआरपी थानाध्यक्ष शमीम सिद्दीकी, सिपाही आत्माराम और अमन शुक्ला बोगी के पास पहुंचे थे, जहां उन्हें सिपाही राकेश ने लडख़ड़ाती जुबान में हमले और कारबाइन लूटने की जानकारी दी थी।

नाजुक हालत होने पर ट्रॉमा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया था

गंभीर हालत में सिपाही को जिला अस्पताल पहुंचाया गया था, जहां हालत नाजुक होने पर ट्रॉमा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया था। बुधवार दोपहर ट्रॉमा सेंटर में सिपाही राकेश की मौत हो गई। एडीजी ने घटना के खुलासे के लिए गाजीपुर, सुल्तानपुर और जीआरपी लखनऊ की संयुक्त टीम गठित की थी। आठ दिन बीत जाने के बाद भी दो जिलों की पुलिस के साथ ही जीआरपी के हाथ कुछ नहीं लगा। इस बीच खुलासे के लिए एसटीएफ भी लगा दी गई। इसके बावजूद अब तक पुलिस के हाथ खाली हैं। राजगीर से नई दिल्ली जाने वाली श्रमजीवी एक्सप्रेस में एस्कोर्ट चलती है। इसके साथ ही बीच में पडऩे वाले जिले की जीआरपी के जवान भी ट्रेन की जांच करते हैं लेकिन 25 अक्तूबर को ट्रेन में ऐसा कुछ नहीं हुआ।

 रेलवे पटरी के किनारे लावारिस हालत में पाया था

सिपाही पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर कारबाइन लूटकर बदमाश बड़े आराम से फरार हो गया। इस घटना ने ट्रेन में चलने वाले एस्कोर्ट की सक्रियता की पोल खोल दी है। इसके बावजूद कार्रवाई के नाम पर सिर्फ एसओ जीआरपी शमीम अहमद सिद्दीकी को ही निलंबित किया गया है। अन्य किसी के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई है। श्रमजीवी एक्सप्रेस में गनर राकेश पर हमला कर कारबाइन और उसका मोबाइल लूट लिया गया था। जांच में जुटी पुलिस ने सर्विलांस के जरिए सिपाही राकेश का मोबाइल सेट तीसरे दिन करौंदिया मोहल्ले में रेलवे पटरी के किनारे लावारिस हालत में पाया था।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button