ऋषभ के फैंस के लिए गुड न्यूज़, ऋषभ ने बताया कुछ खास !

वह 30 दिसंबर 2022 को अपने परिवार से मिलने के लिए दिल्ली से रूड़की जाते समय एक जानलेवा कार दुर्घटना में बाल-बाल बचे थे।

भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत को सड़क दुर्घटना के बाद दूसरी जिंदगी मिली है। वह 30 दिसंबर 2022 को अपने परिवार से मिलने के लिए दिल्ली से रूड़की जाते समय एक जानलेवा कार दुर्घटना में बाल-बाल बचे थे। ऋषभ पंत ने भी इस बात को स्वीकार किया है।पंत ने कहा कि उन्हें लग रहा था कि इस दुनिया से उनका समय समाप्त हो चुका है, लेकिन वह भाग्यशाली हैं। ऋषभ ने उनकी जान बचाने के लिए रजत कुमार और निशु कुमार को धन्यवाद दिया, जिन्होंने एसयूवी से बाहर पंत को बाहर निकाला था।

BCCI Is Hopeful For Rishabh Pant's Comeback In World Cup 2023 NCA Staff  Surprised After His Fast Recovery Indian Cricket Team | World Cup 2023: टीम  इंडिया के फैंस के लिए अच्छी

कठिन रिकवरी का पंत ने किया खुलासा

टू डेथ एंड बैक में इंटरव्यू देते हुए पंत ने अपनी रिकवरी का खुलासा किया। उन्होंने इसे चिड़चिड़ा और हताश कर देने वाला बताया, लेकिन यह भी कहा कि उनके पास इसके अलावा कोई विकल्प नहीं था। अब उनके इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) 2024 सीजन में खेलने की उम्मीद है, पंत ने इस बात पर प्रकाश डाला है कि उनकी रिकवरी कितनी कठिन थी।

ऋषभ पंत ने कहा, जीवन में पहली बार मुझे ऐसे भावना महसूस हुई। मुझे लगा कि इस दुनिया में मेरा समय समाप्त हो गया है। यह पहली बार था, जब मुझे जीवन में ऐसी भावना महसूस हुई। दुर्घटना के समय, मुझे मेरे घाव के बारे में पता था, लेकिन मैं भाग्यशाली था क्योंकि यह और भी गंभीर हो सकता था।” पंत ने आगे कहा।

एक साल से हैं क्रिकेट से दूर

पंत ने कहा, “मैं दुनिया से कटे हुए रिकवरी पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। यह मुझे तेजी से ठीक होने में मदद करता है, खासकर जब चोट इतनी गंभीर हो। रिकवरी के लिए आपको हर दिन वही काम करना होगा। यह उबाऊ है, यह परेशान करने वाला है, यह निराशाजनक है, लेकिन आपको यह करना होगा।”उन्होंने पिछले साल अगस्त में आयोजित इंटरव्यू में कहा था। “जब तक मैं क्रिकेट खेलना शुरू नहीं करता, मैं भविष्य के लिए ज्यादा योजना नहीं बनाना चाहता। मैंने डॉक्टर से पूछा कि मुझे ठीक होने में कितना समय लगेगा? उन्होंने कहा कि इसमें 16 से 18 महीने लगेंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button