मेधावी छात्रों को मुफ्त इंटरनेट के साथ टैबलेट देगी गहलोत सरकार !

राजस्थान सरकार स्कूलों में पढ़ने वाले मेधावी छात्रों को तीन साल तक मुफ्त इंटरनेट के साथ स्मार्ट टैबलेट बांटेगी। राज्य सरकार आठवीं, दसवीं और...

राजस्थान सरकार स्कूलों में पढ़ने वाले मेधावी छात्रों को तीन साल तक मुफ्त इंटरनेट के साथ स्मार्ट टैबलेट बांटेगी। राज्य सरकार आठवीं, दसवीं और बारहवीं कक्षा में उनके ग्रेड के आधार पर 93 हजार छात्रों का चयन करेगी, और उन्हें तीन साल के लिए मुफ्त इंटरनेट के साथ टैबलेट प्रदान करेगी।

पहले मेधावी छात्रों को बांटे थे लैपटॉप

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 16 अक्टूबर को जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह के दौरान योजना की घोषणा की। उन्होंने आगे कहा कि उनकी सरकार ने मेधावी छात्रों को लैपटॉप बांटे थे जिससे छात्रों को आईटी की शिक्षा मिली।

राजे सरकार ने लैपटॉप वितरण योजना को किया था बंद

सीएम गहलोत ने कहा कि वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने इस योजना को बंद कर दिया था, लेकिन उनकी सरकार युवाओं के हित के लिए इस योजना को फिर से शुरू कर रही है। उन्होंने जोर देकर कहा कि पिछले तीन वर्षों में, छात्रों को COVID-19 महामारी के कारण टैबलेट वितरित नहीं किए गए हैं, लेकिन इस वर्ष लगभग 93,000 छात्र लाभान्वित होंगे।

मिलेगा फ्री इंटरनेट कनेक्शन

इससे पहले, गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार ने मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना 2022 के तहत महिलाओं (चिरंजीवी योजना के तहत परिवार के मुखिया के रूप में पंजीकृत) को तीन साल के लिए मुफ्त इंटरनेट कनेक्शन के साथ मुफ्त स्मार्टफोन प्रदान करने की घोषणा की।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button