#बिहार: बांका में चल रहा फर्जी पुलिस थाना, बिहार को कर रहे बदनाम !

बिहार में दिन प्रतिदिन क्राइम का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। हाल ही में 'बांका' (Banka)में छापेमारी के दौरान (During The Raid) बड़ी खबर सामने आ रही है।

बिहार में दिन प्रतिदिन क्राइम का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। हाल ही में ‘बांका’ (Banka)में छापेमारी के दौरान (During The Raid) बड़ी खबर सामने आ रही है। बिहार में फर्जी पुलिस थाना खोलकर वसूली की जा रही है। इस सिलसिले में शहर के अनुराग गेस्ट हाउस (Anurag Guest House) में फर्जी तरीके से संचालित हो रहे नकली थाने का पर्दाफाश (fake police station busted) किया है। आपको बता दें कि इस छापेमारी में पुलिस ने पुलिस की फर्जी वर्दी में एक युवक और युवती को भी गिरफ्तार किया है।

इस नकली पुलिस थाना में दरोगा बनी युवती अनिता देवी के पास से एक देसी कट्टा (Desi Katta) बरामद हुआ है। ऐसे में बताया गया है कि, ये रिवॉल्वर (revolver) वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा ट्रेनिंग (training by senior officers) के दौरान दिया गया था। पूछताछ में महिला ने कहा है कि, उसकी पोस्टिंग झारखंड (Posting Jharkhand) के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) के कहने पर हुई है।

8 महीनों से चल रहा ‘फर्जी पुलिस थाना’

आपने भी आज तक सिर्फ फर्जी पुलिसकर्मियों (Fake Policemen) की खबरें खूब सुनी होंगी। लेकिन ये कलयुग है,यहां कुछ भी हो सकता है। ऐसे में बिहार के पास बांका जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। इस दौरान यहां पुलिस ही नहीं बल्कि पूरा पुलिस थाना ही फर्जी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बांका (banka) के गेस्ट हाउस (Guest house) में फर्जी पुलिस थाना (fake police station) चलाया जा रहा था। फिलहाल हैरान करने वाली बात ये है कि इस बात का खुलासा तब हुआ, जब पता चला कि पिछले 8 महीनों से फर्जी पुलिस थाना (Fake police station since last 8 months) संचालित है।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक सभी आरोपियों ने स्वीकार किया है कि, वो अपने वरिष्ठ अधिकारी भोला यादव (Senior Officer Bhola Yadav) के आदेश का पालन कर रहे थे। बता दें कि आरोपी भोला यादव फुलीदुमार पड़ोस में रहता है। इस मामले में आरोपियों ने कहना है कि, उन्हें उनकी सेवाओं के लिए 500 रुपये का दैनिक वेतन (Daily wage of Rs.) मिलता था। इस दौरान वहां मौजूद निजी शेफ को गेस्ट होम से पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इस सिलसिले में पुलिस की पूछताछ की जारी है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button