“चंडीगढ़ करे आशिकी” की असफलता पर आयुष्मान खुराना ने कहा, “इंडिया इज होमोफोबिक”,

आयुष्मान खुराना अपने यथार्थवादी अभिनय के लिए प्रसिद्ध सबसे पसंदीदा नायकों में से एक हैं। अभिनेता ने विभिन्न विभिन्न स्क्रिप्ट में....

आयुष्मान खुराना अपने यथार्थवादी अभिनय के लिए प्रसिद्ध सबसे पसंदीदा नायकों में से एक हैं। अभिनेता ने विभिन्न विभिन्न स्क्रिप्ट में काम किया है। वह एक अलग विषय चुनने के लिए प्रसिद्ध हैं। हालांकि उनकी पिछली तीन फिल्में जैसे चंडीगढ़ करे आशिकी, अनेक और डॉक्टर जी ने बॉक्स ऑफिस पर खराब प्रदर्शन किया। हाल के साक्षात्कार में अभिनेता ने इस कारण के बारे में बताया कि उनकी पिछली तीन फिल्में बॉक्सऑफिस पर असफल क्यों रहीं।

मैंने वर्जित विषयों पर फिल्मों के साथ शुरुआत की

अभिनेता ने कहा, “मैंने वर्जित विषयों पर फिल्मों के साथ शुरुआत की। मुझे लगता है कि किस प्रकार के विषय- यह एक सामुदायिक दृश्य होना चाहिए, और इसमें एक व्यापक फिल्म होनी चाहिए- बच्चे भी देख रहे हैं। वास्तव में, एलजीबीटीक्यू फिल्म (चंडीगढ़ करे आशिकी) सहित मेरी पिछली तीन फिल्में, वास्तव में व्यावसायिक रूप से अच्छा प्रदर्शन नहीं करती हैं, क्योंकि दुर्भाग्य से, हमारा देश होमोफोबिक है।

फिर अनेक, एक डॉक्यूड्रामा था जो फिल्म के स्वर के मामले में बहुत ही विशिष्ट था। डॉक्टर जी एक ए-रेटेड फिल्म थी, और इसे जिस तरह का प्रमाणन मिला, उसे देखते हुए फिल्म ने सिनेमाघरों में अच्छा प्रदर्शन किया। कुछ समय के लिए फिल्म बनाने के लिए यही मेरी सीख थी।

सफलता या असफलता की परवाह

उन्होंने आगे लिखा, “अगर मैं जोखिम लेना बंद कर दूं, तो मैं पारंपरिक हो जाऊंगा। मैं हमेशा अपरंपरागत रहा हूं, और मैं उन विकल्पों को बनाता हूं। सफलता या असफलता की परवाह किए बिना मैं उन्हें भविष्य में भी ले जाऊंगा। मैं बस सीमाओं को लांघता रहता हूं, और यही फिल्मों के बजट की खूबसूरती भी है। मेरी फिल्में ज्यादातर कम-से-मध्यम बजट की होती हैं, इसलिए कोई पैसा नहीं खोता है और मैं जोखिम उठा सकता हूं।

चंडीगढ़ करे आशिकी की बात करें तो यह अभिषेक कपूर द्वारा निर्देशित है और वाणी कपूर ने एक ट्रांस महिला के रूप में अभिनय किया है। फिल्म ने भारत में अपने पहले दिन ₹3.75 करोड़ से शुरुआत की और बाद में कोविड मामलों की बढ़ती संख्या से प्रभावित हुई। रिपोर्ट के अनुसार इसने ₹33.64 करोड़ का कारोबार किया। इस बीच उनकी अन्य दो फिल्में, अनेक और डॉक्टर जी ने घरेलू टिकट खिड़की पर ₹9.7 करोड़ और ₹31.49 करोड़ की सकल कमाई की।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं। …

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button