हुकूमत के खिलाफ लखनऊ में जोरदार प्रदर्शन !

राजधानी स्थित शहीद स्मारक पर शिया समुदाय ने एक विशाल धरना-प्रदर्शन, सऊदी हुकूमत होश में आओ रौज़ों को तामीर के प्रदर्शन में लगे जमकर नारे

लखनऊ : शिया धर्म गुरु मौलाना यासूब अब्बास के आह्वान पर आज राजधानी स्थित शहीद स्मारक पर शिया समुदाय ने एक विशाल धरना-प्रदर्शन ( demonstration ) किया है। शिया समुदाय ने सऊदी अरब सरकार की खिलाफत करते हुए मांग की है।

शिया समुदाय में गहरा रोष

जिसमे हज़रत मोहम्मद की बेटी हज़रत फातिमा की मज़ार को पुनः निर्मित किया जाए। प्रदर्शन के बीच कहा गया सऊदी हुकूमत ने हज़रत मोहम्मद की बेटी हज़रत फातिमा की मज़ार गिराकर शिया धर्म को गहरी ठेस पहुंचाई है। इस कारण दुनियाभर के शिया समुदाय में गहरा रोष है।

हज़रत फातिमा की मज़ार का पुनर्निर्माण

मौलाना यासूब अब्बास ने कहा कि हम अपने मांगपत्र के द्वारा भारत सरकार से अनुरोध करते हैं कि देश की मोदी सरकार इस संबंध में सऊदी हुकूमत से कूटनीति के तहत सऊदी सरकार से हज़रत फातिमा की मज़ार पुनः बनवाने के बावत दबाव बनाये। अथवा सऊदी सरकार से परमीशन दिलवायें कि भारत की शिया समुदाय अपने खर्च पर हज़रत फातिमा की मज़ार का पुनर्निर्माण कर सके।

अनगिनत घर हैं जिसकी कोई गिनती नहीं

मौलाना अब्बास ने यह भी कहा कि हम सरकार को मांगपत्र भेज रहे हैं साथ ही अपने खून से लिखा एक पत्र भी सऊदी हुकूमत को भेज रहे हैं। मौलाना यासूब अब्बास ने कहा की जिस तरह से यजीद नें हजरत इमाम हुसैन का कर्बला में घर जलाया था और यह सोचा था की इमाम हुसैन का कोई नाम लेने वाला न होगा। लेकिन आज इमाम हुसैन के अनगिनत घर हैं जिसकी कोई गिनती नहीं है। आज इतने इमाम हुसैन के चाहने वाले अजादार हैं जो अपना घर जब बनवाते हैं तो पहले अजाखाना बनवातें हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button