राजस्थान संकट की जानकारी के बाद Sonia Gandhi बोली- “गहलोत से नही थी ऐसी उम्मीद”, मांगी लिखित रिपोर्ट!

कांग्रेस पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन ने सोमवार को दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात की और उन्हें राजस्थान के संकट से.....

कांग्रेस पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन ने सोमवार को दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात की और उन्हें राजस्थान के संकट से अवगत कराया। सूत्रों के मुताबिकपार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कथित तौर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के इस रवैये पर निराशा व्यक्त की।

अशोक गहलोत से नही थी ऐसी उम्मीद-

सोनिया गांधी ने कथित तौर पर बैठक के दौरान राजस्थान के AICC प्रभारी अजय माकन और खड़गे से कहा, “अशोक गहलोत ने यह कैसे किया? गहलोत से इसकी उम्मीद नहीं की थी।” सोनिया गांधी ने मंगलवार तक राजस्थान में संकट को लेकर लिखित रिपोर्ट मांगी है. माकन ने बैठक के बाद मीडियाकर्मियों से कहा, “मैंने कांग्रेस अध्यक्ष को जानकारी दी है… उन्होंने विस्तृत रिपोर्ट मांगी है, मैं जल्द उन्हें यह रिपोर्ट भेजूंगा।”

 

सचिन पायलट को गहलोत का उत्तराधिकारी नियुक्त करने के संभावित कदम पर राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को लगभग 90 विधायकों द्वारा अपना इस्तीफा सौंपने के बाद राजस्थान में कांग्रेस रविवार को संकट में पड़ गई।

विरोध दर्ज कराने के लिए विधायक कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक में शामिल नहीं हुए और कैबिनेट मंत्री शांति धारीवाल के आवास पर धरना दिया।

माकन ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने एआईसीसी पर्यवेक्षकों को सभी विधायकों से अलग-अलग मिलने को कहा है। गहलोत के उत्तराधिकारी पर निर्णय लेने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष को अधिकृत करने के लिए एक प्रस्ताव पारित करने के लिए सीएलपी की बैठक बुलाई गई थी।

गहलोत के प्रति वफादार हैं विधायक

विधायकों के इस कदम को ‘अनुशासनहीनता’ करार देते हुए माकन ने कहा कि सीएम गहलोत के प्रति वफादार विधायक और मंत्री पार्टी नेतृत्व के लिए शर्तें नहीं रख सकते क्योंकि वे ‘हितों के टकराव’ के बराबर हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक गहलोत की सहमति के बाद सीएलपी की बैठक रखी गई थी और उनके अनुरोध के अनुसार जगह और समय निर्धारित किया गया था. विधायक दल की बैठक बुलाने से पहले गहलोत ने दिल्ली में कई बार कांग्रेस नेताओं से बात भी की थी.

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button