‘कोई पद नहीं मिला तो भी जीवन भर सपा में रहूंगा..,’ शिवपाल यादव

समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव के बीच लंबे समय से चली आ रही खींचतान खत्म...

समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव के बीच लंबे समय से चली आ रही खींचतान खत्म होती नजर आ रही है। मैनपुरी उपचुनाव में सपा प्रत्याशी डिंपल यादव की जीत के बाद अब चाचा-भतीजे का रिश्ता काफी मजबूत नजर आ रहा है। दरअसल, शिवपाल यादव ने माना है कि ‘छोटे नेताजी’ यानी मुलायम सिंह यादव के बाद अब अखिलेश ही सब कुछ हैं।

सपा में घर लौटने के बाद शिवपाल यादव पार्टी में कोई पद नहीं चाहते हैं। उनका कहना है कि अगर पार्टी उन्हें कोई जिम्मेदारी देगी तो वह उसे पूरी शिद्दत से निभाएंगे। वहीं, अगर उन्हें कोई जिम्मेदारी नहीं भी मिलती है तो भी वे जीवन भर सपा में बने रहेंगे और संगठन को मजबूत करने का काम करेंगे और यही उनका अंतिम फैसला है।

प्रयागराज में प्रेस वालों से बात करते हुए सपा के दिग्गज नेता और विधायक शिवपाल यादव ने कहा, ‘मेरे लिए पद कोई मायने नहीं रखता। मैं सबसे बड़े पदों पर रह चुका हूं। पद हो या न हो। अब वह आजीवन सपा में रहेंगे और रहेंगे।’ अपनी जिम्मेदारी निभाते रहें।” उन्होंने कहा कि मैं समाजवादी परंपरा से हूं, जहां मेरे लिए पद कोई मायने नहीं रखता। राम मनोहर लोहिया और जय प्रकाश नारायण के पास कोई पद नहीं था, लेकिन जब दोनों बाहर आए तो राजनीति में हलचल मचा दी।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button