SPORTS: 208 रन की शानदार पारी के बाद भी भारत के हिस्से लगी हार, ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से हराया !

मोहाली में हुए ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत को चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

मोहाली में हुए ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत को चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा। भारत ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 208 रनों की शानदार पारी खेली थी। जिसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 6 विकेट खोकर जीत हासिल कर लिया। मोहाली में खेले जा रहे पहले टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता था और पहले बॉलिंग का फैसला लिया था।

बात भारत के प्रदर्शन की

तीन मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने पहला मैच जीत 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत के प्रदर्शन की बात करे तो हार्दिक पंड्या और केएल राहुल ने टीम के लिए सबसे ज्यादा मैच बनाए थे हार्दिक ने सिर्फ 30 बॉल में 71 रनों की तूफानी पारी खेलकर टीम इंडिया के स्कोर को 208 रनों तक पहुंचाया तो वहीं राहुल ने पहले दिन की पारी में 35 बॉल में 55 रन बनाए। मैच में विराट कोहली पहले दिन कोई कमाल नहीं दिखा पाए थे।

साथ ही अक्षर पटेल सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हुए और भारत की गेंदबाजी बहुत ही खराब रही। रोहित शर्मा ने 6 गेंदबाज आजमाए टीम में अक्षर पटेल को छोड़कर अन्य कोई भी गेंदबाज किफायती साबित नहीं हो सका। भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 52 रन दिए। उमेश यादव ने 2 ओवर में 27 रन दिए। तो वहीं युजवेंद्र चहल ने 3.2 ओवर में 42 रन खर्च कर डाले। हर्षल पटेल ने 12.25 और हार्दिक पंड्या ने 11 की इकोनॉमी से रन लुटाए।

ऑस्ट्रेलिया का रहा जलवा

ऑस्ट्रेलिया की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के सामने इंडियन टीम ध्वस्त हो गयी। कैमरून ने सिर्फ 26 बॉल में 55 रनों की तूफानी पारी खेल ली , इसमें 8 चौके और 3 छक्के शामिल हैं  ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 6 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल किया।ऑस्ट्रेलिया की ओर से आखिरी में मैथ्यू वेड ने कमाल की पारी खेली और भारत से मैच पूरी तरह छीन लिया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button