इटावा: वृद्धाश्रम कर्ज में डूबा वर्द्धजनों को पड़ सकते हैं खाने-दाने के लाले, 37 लाख का घोटाला आया सामने !

इटावा भरथना तहसील क्षेत्र के भरथना में संचालित इकलौता वर्द्धाश्रम इन दिनों आर्थिक तंगी के बीच जूझ रहा है,वर्द्धजन भीषण गर्मी में हाथों से पंखा और पट्ठा हिलाते नजर आ रहे

इटावा भरथना तहसील क्षेत्र के भरथना में संचालित इकलौता वृद्धाश्रम इन दिनों आर्थिक तंगी के बीच जूझ रहा है,। वर्द्धजन भीषण गर्मी में हाथों से पंखा और पट्ठा हिलाते नजर आ रहे है,।वल्कि इसी भीषण भरी गर्मी में कुछ बुजुर्ग तो व्याकुल होते देखे गए हैं कारण छोटा नही है बल्कि बहुत बड़ा है। लखनऊ से संचालित जिम्मेदार संस्था ने शासन से धन माह अप्रैल 2023 तक का पूरा भुगतान प्राप्त तो कर लिया है।

लेकिन जिम्मेदार लखनऊ की संस्था द्वारा भरथना में संचालित वर्द्धाश्रम के भवन का 17 माह का किराया।12 से 14 माह तक का दो दर्जन कर्मचारियों का वेतन सहित वर्द्धाश्रम में मौजूद वर्द्धजनों के भोजन सहित रख रखाव का खर्चा प्राप्त नही कराया जा रहा है ।बाबजूद इसके तैनात कर्मचारियों द्वारा कर्ज लेकर भरथना वर्द्धाश्रम को संचालित करने का प्रयास किये जा रहे हैं।

राशन की दुकान का कर्ज गैस सिलेंडर का कर्ज,दूध का कर्ज,बिजली का बिल का कर्ज सहित अन्य कर्जो को लेकर अब कर्मचारी भी हताश हो चुके हैं। भरथना के बिधूना रोड स्थित श्रीनाथ मैरिज होम में संचालित भरथना वर्द्धाश्रम के भवन स्वामी गजराज सिंह,वर्द्धाश्रम के मैनेजर राजवीर सिंह,ऋषि कांत त्रिपाठी सहित सभी कर्मचारियों ने जिलाधिकारी अवनीश रॉय को एक शिकायती प्रार्थना पत्र सौंप कर बकाया भुगतान उपलब्द कराये जाने की मांग की है।

जिसमें अप्रैल 2022 से अगस्त 2023 तक 17 माह का बकाया भवन किराया कुल 15 लाख 30 हजार,बिजली बकाया बिल कुल 1 लाख 8 हजार 500,राशन का बकाया 1 लाख 68 हजार 500,सब्जी बकाया 44 हजार 800,दूध बकाया 46 हजार,गैस सिलेंडर बकाया 13 हजार 500,चक्की आटा 12 हजार सहित कर्मचारियों का वेतन लगभग 17 लाख 53 हजार बकाया है।

जिसके कारण वर्द्धाश्रम का मैनेजर लेखाकार, चिकित्सक,गार्ड, रसोईया,सफाई कर्मी सहित दो दर्जन कर्मचारी भुखमरी की कगार पर हैं वर्द्धाश्रम में अब 3 दिन का राशन बचा है उसके बाद आश्रम में भुखमरी आ जायेगी वही समाज कल्याण विभाग ने हाथ खड़े कर दिए है सरकार भले ही वर्द्धाश्रम में व्यवस्थाएं उपलब्ध करा रही हो लेकिन संस्था के लोग अपने जेब भरने में लगे है ।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button