#इंग्लैंड दौरा : आक्रामक रुख के साथ उतरेगी टीम इंडिया अपने पहले वनडे में !

इंग्लैंड ने अपने आक्रामक खेल की बदौलत वर्षों से टीम इंडिया के वनडे क्रिकेट खेलने के तरीके को पूरी तरह से बदल दिया है

भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की सीरीज का पहला वनडे आज 12 जुलाई को लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा। इंग्लैंड के खिलाफ T20I श्रृंखला में आक्रामक रुख अपनाने का भारत को फायदा है। हालांकि वनडे सीरीज में पहली गेंद पर बल्लेबाज बड़े शॉट लगाने से बचेंगे।

खेलने के तरीके को पूरी तरह से बदल दिया

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का मानना ​​है कि टीम को अपना आक्रामक रुख बरकरार रखना चाहिए। इंग्लैंड ने अपने आक्रामक खेल की बदौलत वर्षों से हमारे वनडे क्रिकेट खेलने के तरीके को पूरी तरह से बदल दिया है। 2019 विश्व कप खिताब से टीम को फायदा हुआ। यह कहना गलत न होगा कि टी20 प्रारूप में टीम इंडिया का स्टैंड इंग्लैंड से प्रेरित था।

तापमान 19 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद

पता हो कि वनडे सीरीज का पहला मैच शाम 5:30 बजे शुरू होना है। इस मैच का सोनी स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनलों पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। मैच की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव पर उपलब्ध होगी। मौसम विभाग ने मैच के दौरान 10-12 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान जताया है। मैच के दिन का तापमान 19 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। खेल के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है।

बीच के ओवरों में स्पिनरों के हावी होने की उम्मीद

केनिंग्टन ओवल की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल है। उम्मीद है कि बल्लेबाज यहां फिर से बड़ा स्कोर बनाएंगे। मैच कि शुरुवात में तेज गेंदबाजों को कुछ मदद मिलेगी। जबकि बीच के ओवरों में स्पिनरों के हावी होने की उम्मीद है। इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 270 रन है। ट्रैकिंग टीम ( बाद में बल्लेबाज़ी करने वाली टीम ) का यहां खराब ट्रैक रिकॉर्ड है। उन्होंने इस पिच पर अपने 40 प्रतिशत मैच ही जीते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button