ट्विटर को मिला नया URL, माइक्रो ब्लॉगिंग साइट को लेकर ELON MUSK ने की बड़ी घोषणा !

Twitter मालिक एलन मस्क ने कल ट्विटर के लोगो बदलाव को लेकर बड़ा ऐलान किया। और अब उन्होंने ट्विटर के नए यूआरएल की घोषणा की है।

Twitter मालिक एलन मस्क ने कल ट्विटर के लोगो बदलाव को लेकर बड़ा ऐलान किया। और अब उन्होंने ट्विटर के नए यूआरएल की घोषणा की है। अब से, आप ट्विटर पर जाने के लिए twitter.com/ के साथ-साथ X.com पर भी क्लिक कर सकते हैं। एलन मस्क ने यह भी घोषणा की कि अंतरिम ट्विटर लोगो जल्द ही ‘लाइव’ हो जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक एलन मस्क चीन के वीचैट जैसा ऐप बनाने की सोच रहे हैं। मस्क ने कल एक ट्वीट में कहा, ‘जल्द ही हम ट्विटर ब्रांड को अलविदा कह देंगे। और आज से इस बेहद लोकप्रिय ऐप का लोगो बदल सकता है। इस बीच, पारंपरिक नीले-सफेद ‘थीम’ के बजाय ट्विटर की नई ‘थीम’ काली हो सकती है। बता दें कि ट्विटर की शैली में लॉन्च किए गए ‘थ्रेड्स’ की थीम ब्लैक है।

अब ट्विटर अकाउंट न होने पर नहीं देख सकते ह कोई ट्वीट

बता दें कि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीदने के बाद से एलन मस्क इसमें एक के बाद एक बदलाव कर रहे हैं। ट्विटर ने सत्यापन के लिए शुल्क लेना शुरू कर दिया है। इसी बीच हाल ही में ट्विटर पर एक और बदलाव आया है। नए नियमों के मुताबिक, अब ट्विटर पर एक निश्चित संख्या से ज्यादा ट्वीट नहीं देखे जा सकेंगे। सत्यापित खाते से प्रतिदिन 6000 ट्वीट देखे या पढ़े जा सकते हैं। इस बीच, असत्यापित खाते प्रति दिन केवल 600 ट्वीट पढ़ या देख सकते हैं। इस बीच, असत्यापित खाताधारक जो अभी-अभी ट्विटर से जुड़े हैं, वे प्रति दिन केवल 300 ट्वीट देख सकते हैं। पहले ट्विटर अकाउंट न होने पर भी ट्वीट देखे जा सकते थे। लेकिन अब से ऐसा नहीं किया जा सकेगा।

यूट्यूब की तरह ट्विटर से भी कमाया जा सकता है पैसा

इस बीच फेसबुक और यूट्यूब की तरह ट्विटर से भी पैसा कमाया जा सकता है. हाल ही में, एलोन मस्क ने कहा कि नेटिज़न्स विज्ञापन के लिए आय साझा करके सीधे ट्विटर से पैसा कमा सकते हैं। लेकिन उस मामले में एक शर्त तय की गई है। हालांकि, ट्विटर से कमाई करने के लिए संबंधित यूजर के अकाउंट पर ब्लू टिक होना जरूरी है। फिलहाल आप 650 रुपये प्रति माह देकर ट्विटर पर वेरिफाइड सब्सक्राइबर बन सकते हैं।

इस बीच, वार्षिक योजना के अनुसार, आप प्रति वर्ष 6,800 रुपये का भुगतान करके ट्विटर पर सत्यापित ग्राहक का दर्जा प्राप्त कर सकते हैं। ऐसे में 1000 रुपये की छूट दी जा रही है। इस बीच, नेटीजन कैसे अर्जित करें? जब कोई वेरिफाइड अकाउंट पर जाता है, उस समय, उस पेज पर प्रदर्शित विज्ञापन से होने वाला लाभ उस खाते के मालिक के साथ साझा किया जाएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button