5 राज्यों में बज गया चुनावी बिगुल,मल्लिकार्जुन खरगे का बयान आया सामने !

मध्यप्रदेश राजस्थान छत्तीसगढ़ तेलंगाना और मिजोरम चुनाव आयोग ने बहुत पहले से ही सोच कर रखा हुआ था की की जल्द ही 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा करनी है। 

2024 के लोकसभा चुनाव से पहले राजनीती में घमासान मच गया है साथ ही आज दिल्ली में स्थित आकाशवाणी के रंगभवन ऑडिटोरियम में 12 बजे एक मीटिंग हुई जिसमे चुनाव आयोग ने बड़ा फगैसला सुनते हुए 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है।  अब ऐसे में राजनीती गरमा चुकी है क्योकि इस नतीज़े से बीजेपी और कांग्रेस पार्टी अब एक दुसरे पर लगातार तंज कास रहे है साथ ही ऐसी आशंका जताई जा रही है की चुनाव नवंबर दिसंबर तक करवाए जा सकते है जिन 5 राज्यों में चुनाव होने वाले है वो है। मध्यप्रदेश राजस्थान छत्तीसगढ़ तेलंगाना और मिजोरम चुनाव आयोग ने बहुत पहले से ही सोच कर रखा हुआ था की की जल्द ही 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा करनी है।

Assembly Election 2023: विधानसभा चुनाव 2023 के एलान पर खरगे बोले- BJP और  उसके सहयोगियों की विदाई की भी घोषणा,  political-reaction-on-poll-announcement-in-5-states-farewell-of-bjp-and-its-allies  ...

चुनाव आयोग के परिणाम के बाद राजनीति में मची खलबली

लेकिन किन्ही कारणों से ऐसा संभव नहीं हो पाया बता दे की 40 सदस्यों वाली मिजोरम विधानसभा का कार्यकाल दिसंबर तक खतम हो जायेगा। जबकि 90 सदस्यों वाली छत्तीसगढ विधानसभा का कार्यकाल जनवरी में खतम हो जायेगा 230 सदस्यों वाली मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 200 सदस्यों वाली राजस्थान विधानसभा और 119 सदस्यों वाली तेलंगाना विधानसभा का कार्यकाल भी जनवरी में खतम हो रहा है।

Assembly Elections-2023: मतदाता सूची पर चुनाव आयोग सख्त, मध्य प्रदेश से  हटाए 11 लाख डुप्लीकेट नाम - Election Commission strict on voter list many  lakh duplicate names removed from Madhya Pradesh

चुनाव आयोग के नतीजे के बाद मलिकार्जुन खरगे ने कहा !

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोमवार को X पर एक पोस्ट शेयर की जिसमे उन्होंने चुनाव आयोग को लेकर बयान दिया है सोशल मीडिया एक्स पर खरगे ने कहा कि पांच राज्यों में चुनावों की घोषणा के साथ ही भाजपा और उसके सहयोगियों की विदाई की भी घोषणा हो गई है। कांग्रेस पार्टी छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में मजबूती के साथ लोगों के बीच जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि लोक कल्याण, सामाजिक न्याय और प्रगतिशील विकास कांग्रेस की गारंटी है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button