AIIMS नर्सेज यूनियन की हड़ताल खत्म, HC ने दिया ये आदेश …

नर्सेज यूनियन के अध्यक्ष हरीश कालरा को सस्पेंड किए जाने से नाराज नर्सिंग ऑफिसर ने एम्स परिसर में ही हड़ताल शुरू कर दिया लेकिन अब दिल्ली उच्च न्यायालय ने कही ये बात ...

एम्स में मरीजों को मिली रहत अब एम्स के कर्मचारियों ने कहातम किया धरना। वापस काम पर लौटेंगे कर्मचारी। बता दें, दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार को एम्स को कर्मचारियों की शिकायतों की सुनवाई के लिए एक बोर्ड गठित करने का निर्देश दिया। अदालत ने कहा कि, घटना में पहचाने गए व्यक्तियों, जिनके खिलाफ कार्रवाई शुरू नहीं की गई है, पर तत्काल कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की जाएगी।

एम्स दिल्ली कि चेतावनी :

इससे पहले एम्स ने अपने कर्मचारियों और फैकल्टी सदस्यों को चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि, कोई भी कर्मचारी किसी भी कारण से काम बंद नहीं करेगा। वही एम्स दिल्ली ने अपनी चेतावनी देते हुए कहा था कि, कर्मचारी या संकाय सदस्य का कोई भी कर्मचारी किसी भी कारण से काम बंद नहीं करेगा या काम को बाधित नहीं करेगा या इस तरह के व्यवधान या समाप्ति को सहायता या सहायता नहीं करेगा। परिसर के भीतर लाउडस्पीकर या नारेबाजी, प्रदर्शन, धरना का कोई उपयोग नहीं करेगा।

ये हैं मामला :

नर्सेज यूनियन के अध्यक्ष हरीश कालरा को सस्पेंड किए जाने से नाराज नर्सिंग ऑफिसर ने AIIMS परिसर में ही हड़ताल शुरू कर दी थी। उन्हें देश भर के सभी अस्पतालों के नर्सेज यूनियन का समर्थन भी मिल रहा था, लेकिन इस बीच हड़ताल की वजह से सभी शेड्यूल सर्जरी को रद्द करना पड़ा, जिसकी वजह से महीनों तक इंतजार कर रहे मरीजों को काफी परेशानी हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button