जिस कंपनी में काम करते हैं महेंद्र सिंह धोनी, उस पर ED की टेढ़ी नजर!

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर एमएस धोनी पिछले कुछ सालों से एक कंपनी के साथ काम कर रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर एमएस धोनी पिछले कुछ सालों से एक कंपनी के साथ काम कर रहे हैं। अब ये कंपनी ईडी के रडार पर आ गई है। सूत्रों के मुताबिक, ईडी की टीम ने इंडिया सीमेंट्स कंपनी के चेन्नई स्थित मुख्यालय पर छापेमारी की है। दिलचस्प बात यह है कि इंडिया सीमेंट्स लिमिटेड आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स टीम का मालिक है। इस कंपनी के मालिक एन श्रीनिवासन हैं जो पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष पद पर रह चुके हैं। वहीं, तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन पर भी उनकी छत्रछाया लागू हो गई है।

After Cricket Mahendra Singh Dhoni will produce - क्रिकेट, विज्ञापन और  कारोबार के बाद अब फिल्म प्रड्यूस करेंगे महेंद्र सिंह धोनी, रजनीकांत के  करीबी सहयोगी को ...

इंडिया सीमेंट्स की मार्केट वैल्यू करीब 7700 करोड़

लेकिन अब ईडी की कार्रवाई से खेल जगत में हड़कंप मच गया है, ईडी ने फेमा (FEMA-Foreign Exchange Management Act) के तहत कार्रवाई की है और कहा जा रहा है कि विदेशी पैसों के लेन-देन पर संदेह है। कंपनी के एमडी एन श्रीनिवासन के घर पर भी ईडी की एक टीम मौजूद है। इसलिए वहां सूत्रों के हवाले से अगले कुछ दिनों में बड़ी कार्रवाई की संभावना है।

इंडिया सीमेंट्स की मार्केट वैल्यू करीब 7700 करोड़ रुपये है। इस कंपनी ने 2008 में आईपीएल में चेन्नई की फ्रेंचाइजी खरीदी थी। उस वक्त कंपनी ने फ्रेंचाइजी के लिए 9 करोड़ से ज्यादा की रकम चुकाई थी। साथ ही नीलामी में सबसे ज्यादा कीमत चुकाकर एमएस धोनी को टीम में शामिल किया गया। तब से एमएस धोनी टीम के साथ हैं और कप्तान हैं। लेकिन असल में एमएस धोनी 2012 से इंडिया सीमेंट्स कंपनी से जुड़े हुए हैं।

तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष

चेन्नई की सफल कप्तानी के दौरान श्रीनिवासन के साथ घनिष्ठ संबंध स्थापित हुए। 2012 में, धोनी एक कर्मचारी के रूप में इंडिया सीमेंट्स में शामिल हुए। इसके बाद धोनी को कंपनी में उपाध्यक्ष (विपणन) के पद पर नियुक्त किया गया। नियुक्ति पत्र के मुताबिक, धोनी को तब कंपनी में 43 हजार रुपये के बेसिक स्केल पर नौकरी पर रखा गया था। साथ ही विभिन्न भत्तों के साथ मासिक वेतन 1.70 लाख रुपये से अधिक था। इंडिया सीमेंट्स कंपनी के मालिक और प्रबंध निदेशक श्रीनिवासन का क्रिकेट से बहुत पुराना रिश्ता है। वह कई वर्षों तक तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रहे हैं। वह 2011 से 2013 तक बीसीसीआई के अध्यक्ष रहे। इसके बाद वह आईसीसी के चेयरमैन पद पर बैठे। वह 2014 से 2015 तक इस पद पर रहे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button