भूलकर भी डायल न करें ये नंबर, वर्ना आपका व्हाट्सप्प हो सकता है हैक !

कॉल करने के बाद वे अपने व्हाट्सएप अकाउंट से लॉग आउट हो जाते हैं, और हैकर्स के पास सेकंडों में उनके अकाउंट का पूरा नियंत्रण हो पहुंच जाता है

सोशल मीडिया का कोई सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म है तो वो है व्हाट्सएप्प ( Whatsapp )। लेकिन ये प्लेटफॉर्म हैकर्स के लिए सॉफ्ट टारगेट भी बनता जा रहा है। हैकर्स हर दिन नए-नए तरीके अपना कर यूजर्स को लूटने का प्रयास कर रहे है। सुरक्षा विशेषज्ञों ने अब इसी क्रम में एक नए धोखाधड़ी की खोज की है। इसमें एक फोन करते ही आपका अकाउंट हैक हो जाएगा।

पीड़ितों को हैकर्स का कॉल आता है

क्लाउडसेक के संस्थापक और सीईओ राहुल ससी ने इस तरह के साइबर खतरों के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने साइबर खतरों के बारे में ब्‍लॉग पोस्‍ट के माध्‍यम से जानकारी प्रदान की है। जिसके अनुसार जब पीड़ितों को हैकर्स का कॉल आता है |

सेकंडों में उनके अकाउंट का पूरा नियंत्रण

तो उन्हें निर्देश दिया जाता है कि वे ’67’ या ‘405’ से शुरू होने वाले नंबर डायल करने को कहा जाता है। इसके बाद कॉल करने के बाद वे अपने व्हाट्सएप अकाउंट से लॉग आउट हो जाते हैं। हैकर्स के पास सेकंडों में उनके अकाउंट का पूरा नियंत्रण हो पहुंच जाता है।

हैकर्स के पास आपके खाते का पूरा कंट्रोल

इसके बाद जब आपको हैकर्स का कॉल आएगा तो वह सबसे पहले आपको *6710 अंकों का नंबर या 40510 अंकों का नंबर डायल करने के लिए कहेगा। अगर आपने झांसे में आने के बाद वह नंबर डायल कर दिया तो आपका व्हाट्सएप कुछ ही मिनटों में लॉग आउट हो जाएगा और हैकर्स के पास आपके खाते का पूरा कंट्रोल हो जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button