Beauty: चमकती स्किन के लिए ऐसे करें फेस योगा ….

खूबसूरती किसको नहीं अच्छी लगती हैं हर कोई खूबसूरत बनना चाहता हैं ऐसे में आप भी बिना किसी महंगे ब्यूटी प्रोडेक्ट के अपनी स्किन को चमकदार बना सकते हैं। जी हैं फेस योगा के जरिये आप अपनी स्किन को शानदार बनाये। फेस योग आपके चेहरे और गर्दन की मांसपेशियों को काम करने के लिए हाथों की कोमल गतियों का उपयोग है। चेहरे पर जो स्वस्थ चमक आपको देता है, उसके अलावा यह आपकी त्वचा को कसने में भी मदद करता है। विशेषज्ञों के अनुसार, फेस योगा का अभ्यास करने का सबसे अच्छा समय सुबह जल्दी 20-30 मिनट के लिए है। स्पष्ट परिणाम देखने के लिए, यह सलाह दी जाती है कि फेस योगा का अभ्यास एक महीने तक सीधे करना चाहिए।

हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि फेस योगा शुरू करने से पहले सीरम, मॉइस्चराइज़र का उपयोग अत्यंत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह त्वचा के किसी भी प्रकार के टूट-फूट से बचने में भी मदद करते हैं।

 ऐसे करें फेस योगा :

– हम्सटर गाल
अपने गालों को फुलाकर शुरू करें जैसे कि आपका मुंह पानी से भरा हो। अपने होठों को एक साथ दबाएं। नाक से सांस लेना और छोड़ना शुरू करें। हवा को गाल से गाल तक स्थानांतरित करें। इसे 30 सेकंड तक करते रहें और आराम से होने पर आप इसे एक मिनट पर भी ले सकते हैं।

– जौल बस्टर
अपनी एक हाथ की उंगलियों की नोक को अपनी ठुड्डी के नीचे रखकर शुरू करें। उसी हाथ की कोहनी को दूसरे हाथ की हथेली पर टिकाएं। अपनी ठुड्डी को अपनी उंगलियों की नोक में धकेलें और प्रतिरोध पैदा करें। तीन सांसों के लिए इस मुद्रा में रहें। फिर, दोनों हाथों की उंगलियों के ऊपरी हिस्से का उपयोग करें, धीरे से अपनी निचली ठुड्डी पर टैप करें। 15 सेकंड के लिए प्रत्येक हाथ के बीच बारी-बारी से रखें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button