क्या इन वजहों से मिली Ben Stokes को इंग्लैंड टेस्ट टीम की कमान ?

स्टोक्स अब तक इंग्लैंड के लिए 79 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और उन्होंने 5061 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 11 शतक और 26 अर्धशतक बनाये हैं।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को England की टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया हैं। टेस्ट कप्तान के रूप में स्टोक्स का पहला कार्य जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज होगी। रूट के इस्तीफे के बाद स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो सहित कई खिलाड़ी इंग्लैंड के कप्तान बनने की लिस्ट में थे, लेकिन स्टोक्स को कप्तान बना दिया गया। स्टोक्स अब तक इंग्लैंड के लिए 79 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और उन्होंने 5061 रन बनाए हैं।

Image

– बेन स्टोक्स का पूरा नाम बेंजामिन एंड्रयू स्टोक्स हैं। इनका जन्म जन्म 4 जून 1991 को हुआ हैं।

– स्टोक्स टेस्ट सीरीज में, वह डरहम का प्रतिनिधित्व करते हैं और इंडियन प्रीमियर लीग में राइजिंग पुणे सुपरजायंट और राजस्थान रॉयल्स सहित कई T20 लीग में खेल चुके हैं।

– न्यूजीलैंड में जन्मे स्टोक्स बचपन में इंग्लैंड चले गए थे। उन्होंने 2011 में अपना ODI और T20I डेब्यू किया, और 2013 में अपना टेस्ट डेब्यू किया। वह इंग्लैंड की टीम का हिस्सा हैं।

Image

– इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अपने देश को पहली बार 2019 में वनडे विश्व कप का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में मुकाबले में नाबाद 84 रन बनाकर इंग्लैंड को चौथी बार खिताब से वंचित रहने से बचा लिया।

– बेन स्टोक्स ऑलराउंडर, स्टोक्स बाएं हाथ के मध्य क्रम के बल्लेबाज और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। इंग्लैंड के 2015-16 दौरे के दौरान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 258 रन बनाकर, उन्होंने छठे नंबर पर एक पारी में सर्वाधिक रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया। उसी टेस्ट में, उन्होंने और जॉनी बेयरस्टो ने टेस्ट में सर्वाधिक छठा विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड 399 पर बनाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button