सूबे की बिटिया जाएगी ” इसरो “, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने किया वादा

अमेठी की बिटिया को प्रोत्साहित करते हुए कहा की तुम अपने माता-पिता से अनुमति ले लो मैं तुम्हें 10 जून को ही स्वरूप प्रांगण में ले जाऊंगी

केंद्रीय मंत्री व अमेठी सांसद स्मृति ईरानी कल से अपने संसदीय क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर अमेठी में मौजूद है। इस दौरान उन्होंने जगह-जगह पर चौपाल लगाकर एक तरफ जहां लोगों की समस्याएं ( problems ) सुनी और उसका निस्तारण किया। वहीं पर दूसरी तरफ गर्भवती महिलाओं की गोद भराई तथा छोटे बच्चों का अन्नप्राशन कार्यक्रम के साथ साथ तमाम योजनाओं से लाभान्वित जनता को प्रमाण पत्र व प्रशस्ति पत्र प्रदान किया।

आज अपने दौरे के दूसरे दिन स्मृति ईरानी ने जनपद मुख्यालय गौरीगंज स्थित दुर्गन भवानी धाम के पास बने जयपुरिया स्कूल पहुंची। इसके उपरांत जयपुरिया स्कूल कैंपस में ही राजकीय आईटीआई और पॉलिटेक्निक के छात्र छात्राओं को टेबलेट व स्मार्टफोन का वितरण किया तथा छोटे-छोटे बच्चों के साथ सेल्फी भी खींचते हुए बच्चों को ऑटोग्राफ दिया।

छात्र-छात्राओं को लैपटॉप वितरण करते हुए स्मृति ईरानी ने पूछा तो किसी ने बताया कि डॉ बनेंगे किसी ने इंजीनियर किसी ने कहा हम सरकारी नौकरी करेंगे। वहीं पर संजय गांधी पॉलिटेक्निक जगदीशपुर से आई हुई पॉलिटेक्निक की छात्रा नीतू मौर्य ने कहा कि अभी हमारे पास 3 साल का समय है और मैं इस टेबलेट के माध्यम से तैयारी करूंगी।

 

वहीं पर जब नीतू से बात की गई तब उन्होंने बताया बचपन से मेरा सपना था कि मैं साइंटिस्ट बनूं । मुझे लगता है मैं यह कर सकती हूं और इसलिए मैं इसरो जाना चाहती हूं । इसके लिए केंद्रीय मंत्री वह अमेठी की दीदी स्मृति ईरानी जी से मैंने बात की और उन्होंने आगामी 10 जून को मुझे इसरो ले जाने की बात कही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button