Congress: 7 सितंबर से शुरू होगी कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’, 3500 किलोमीटर का करेंगे सफर !

कांग्रेस पार्टी 7 सितंबर से भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत करने जा रही है। यह एक तरह की पदयात्रा होगी। यह यात्रा 150 दिनों तक चलेगी जो कन्याकुमारी से शुरू होकर कश्मीर में ख़त्म होगी।

कांग्रेस पार्टी 7 सितंबर से भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत करने जा रही है। यह एक तरह की पदयात्रा होगी। यह यात्रा 150 दिनों तक चलेगी जो कन्याकुमारी से शुरू होकर कश्मीर में ख़त्म होगी। इस दौरान 3,500 किलोमीटर का सफर तय किया जाएगा।

राहुल गांधी समेत अन्य नेता भी लेंगे हिस्सा !

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा कि यह पूरी यात्रा पदयात्रा के रूप में 12 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों से होकर निकली जाएगी। 3,500 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए यह पदयात्रा लगभग 150 दिनों में संपन्न होगी। इस यात्रा में राहुल गांधी समेत कांग्रेस के अन्य नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे। कांग्रेस इस यात्रा में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने की कोशिश कर रही है। उन्होंने आगे कहा 80 साल पहले आज ही के दिन महात्मा गांधी के नेतृत्व और प्रेरणा से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने ‘भारत छोडो’ आंदोलन शुरू किया था, जिसने पांच साल बाद हमारे देश को आजादी दिलाई।

Related Articles

Tiranga Jodo Yatra : नैनीताल जिले में कांग्रेस की भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा की हुई शुरुआत ।

यात्रा में सभी के शामिल होने की अपील !

जयराम रमेश ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस उन सभी से इस ‘भारत जोड़ो’ यात्रा में शामिल होने की अपील करती है, जो भय, कट्टरता और पूर्वाग्रह की राजनीति तथा आजीविका विनाशक निति, बढ़ती बेरोजगारी और पैर पसारती असमानताओं की परिस्थितियों को बदलने का विकल्प प्रदान करने के इस विशाल राष्ट्रीय प्रयास का हिस्सा बनना चाहते हैं।

jagran

NDA ने बाइक रैली में निकली थी तिरंगा यात्रा !

आपको बता दें कि हाल ही में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत दिल्ली के लाल किले से इंडिया गेट होते हुए संसद भवन तक तिरंगा यात्रा निकाली गई थी। इस यात्रा में सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के सभी सांसद और मंत्री शामिल हुए, लेकिन विपक्षी सांसदों ने आयोजन से किनारा कर लिया था। इसके बाद इसे लेकर पक्ष और विपक्ष में कहासुनी शुरू हो गई थी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी सत्ता पक्ष पर पलटवार करते हुए अपने ट्वीट में कहा था कि “देश की शान है हमारा तिरंगा, हर हिंदुस्तानी के दिल में है हमारा तिरंगा।”

तिरंगा यात्रा में बिना हेलमेट शामिल होने पर मनोज तिवारी ने मांगी माफी,  बोले- अपना चालान भरेंगे - Bjp tiranga yatra mp manoj tiwari says will pay  challan for not wearing helmet

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button