#National Book Lover Day: किताबों के साथ समय बिताने का है खास मौका !

राष्ट्रीय पुस्तक प्रेमी दिवस 9 अगस्त को मनाया जाता है। ऐसे में जो लोग पुस्तकों को पढ़ना पसंद करते हैं।

राष्ट्रीय पुस्तक प्रेमी दिवस (National Book Lovers Day) 9 अगस्त (August) को मनाया जाता है। ऐसे में जो लोग पुस्तकों को पढ़ना पसंद करते हैं। वो अपने खाली समय में पुस्तकों को के साथ समय बितातें हैं। बता दें कि इस दिन आप अपनी कोई भी प्रिय पुस्तक पढ़ सकते हैं और ये दिन अच्छे से बिता सकते हैं। जो लोग पुस्तक प्रेमी है उन लोगो के लिए ये दिन खास तौर से महत्वपूर्ण है। क्योंकि पुस्तक से हमें बहुत कुछ सीखनें को मिलता है।

पुस्तक पढ़ने का है खास दिन

राष्ट्रीय पुस्तक प्रेमी दिवस (National Book Lovers Day) को मनाना बेहद कई तरह से महत्वपूर्ण माना जाता है। सभी किताबों और पढ़ने के इर्द-गिर्द घूमते रहते हैं। इनमें से कुछ विचारों को आजमाने या अपने कुछ विचारों को व्यक्त करने का समय आ चुका है। आपको बता दें कि जो लोग किताबों से प्यार करते हैं। उनके लिए उन्हें दूसरों के समूह के साथ साझा करना और भी मजेदार हो सकता है।

बता दें इनमें से कुछ करीबी दोस्तों को इकट्ठा करें या कुछ नये लोगों को एक बुक क्लब (Book Club) में आमंत्रित कर सकते हैं। आप एक किताब को समय से पहले भी पढ़ सकते हैं।

एकाग्रता में हो सकता है सुधार 

राष्ट्रीय पुस्तक प्रेमी दिवस महत्वपूर्ण है क्योंकि यह पढ़ने का उत्सव है। जो पढ़ने के साथ -साथ दिमाग का विस्तार करता है। किताबों को पढ़ने से एकाग्रता में भी सुधार हो सकता है। देश में कई लोग कार्यक्रम आयोजित करके काम या स्कूल में राष्ट्रीय पुस्तक प्रेमी दिवस मनाने के लिये जागरूकता का काम भी करते हैं।

बता दें कि आपके पढ़ने के आनंद और आनंद को प्रोत्साहित करने के लिए ये एक खास दिन है। राष्ट्रीय पुस्तक प्रेमी दिवस साहित्य और पुस्तकों को मनाता है। आप सभी लोगों से आग्रह है कि आज आप अपने स्मार्टफोन (Smart Phone) को दूर रखें और किताबों को पढ़ने के लिए समय निकालें और दूसरों को भी प्रोत्साहित करें है।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button