Trending

इटावा: राधावल्लभ मंदिर पर हर्षोल्लास से मना रंगीली होली का उत्सव !

इटावा के पुराना शहर छैराहा स्थित श्री राधा वल्लभ मंदिर पर रंगभरी (रंगीली होली) का उत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया अबीर गुलाल की सतरंगी छटाओं

इटावा के पुराना शहर छैराहा स्थित श्री राधा वल्लभ मंदिर पर रंगभरी (रंगीली होली) का उत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया अबीर गुलाल की सतरंगी छटाओं के बीच होली गीतों पर श्रद्धालु जमकर झूमे मंदिर व आसपास का क्षेत्र अबीर गुलाल व फूलों से पटा रहा।

वही जय जय श्री राधे व राधावल्लभ लाल के जयघोष गुंजायमान होते रहे श्री राधा वल्लभ मंदिर पर वृंदावन धाम की परंपरा का पूरी तरह से निर्वहन किया जाता है।  यहां पर बसंत पंचमी से ही होली की शुरुआत हो गई थी,रंगीली होली के उत्सव में शामिल होने के लिए जिले ही नहीं बाहर के भी श्रद्धालु आते हैं और ठाकुर जी के साथ होली खेलकर अपने को धन्य मानते है मंदिर में भक्तों का पहुंचना शुरू हो गया था।

ठाकुर जी का मनमोहक श्रृंगार

और जैसे ही मंदिर के पट महंत गोस्वामी प्रकाश चंद महाराज ने खोलें उसके बाद भक्तों ने ठाकुर जी पर पुष्प वर्षा के साथ गुलाल उड़ाना शुरू कर दिया,मंदिर परिसर में चारों ओर अबीर गुलाल की सतरंगी छटायें दिखने लगीं थी,वही फूलों की भीनी भीनी खुशबू से मंदिर का आसपास का क्षेत्र महकता रहा भक्तों ने भी जमकर एक दूसरे पर अबीर गुलाल डाला और होली गीतों पर खूब झूम झूम कर नृत्य भी किया।

रंगीली होली के अवसर पर ठाकुर जी का मनमोहक श्रृंगार किया गया होली के इस विशेष श्रृंगार के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ मंदिर में रही ठाकुर जी को रंगबिरंगी पोशाक धारण कराकर ब्रज का ग्वाला बनाया गया था मंदिर में होली की तैयारियां कई दिनों पहले से प्रारंभ हो गयी थी ।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button