CM योगी ने किया शहीद अशफाक उल्ला खान प्राणी उद्यान का दौरा, तेंदुए के शावक को पिलाया दूध !

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को गोरखपुर चिड़ियाघर गए जहां उन्होंने एक तेंदुए के शावक को खाना खिलाया....

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को गोरखपुर चिड़ियाघर गए जहां उन्होंने एक तेंदुए के शावक को खाना खिलाया। मुख्यमंत्री शहीद अशफाक उल्लाह खां प्राणी उद्यान व पशु चिकित्सालय गोरखपुर में निरीक्षण के लिए राजनेता व अभिनेता रवि किशन के साथ पहुंचे।

अपनी यात्रा के दौरान, आदित्यनाथ ने चिड़ियाघर में एक सफेद बाघ और दो हिमालयी काले भालू को रिहा किया जो कानपुर के चिड़ियाघर से लाए गए थे। उन्होंने चिड़ियाघर के अस्पताल में रखे तेंदुए के दो शावकों के नाम भवानी और चंडी भी रखे। बाद में उसे तेंदुए के शावक को दूध पिलाते देखा गया।

CM Yogi ने शावक को पिलाया दूध

एक वीडियो में, योगी आदित्यनाथ दूध की एक बोतल पकड़े हुए दिखाई दे रहे हैं क्योंकि शावक इसके लिए पहुंचता है। शावक शुरू में अनिच्छुक होता है लेकिन पशु चिकित्सक उसे वापस सीएम के पास लाता है, जिसने सुरक्षात्मक नारंगी रबर के दस्ताने पहने हुए हैं। इस बार तेंदुआ शावक बोतल से पानी पी लेता है।

जब तेंदुए के शावक को दूछ पिलाते दिखे सीएम योगी, नामकरण भी किया; VIDEO - India TV

UP govt चैनल पर अपलोड वीडियो

वीडियो को यूपी सरकार के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया गया था। बाद में, चिड़ियाघर के अधिकारी भी मुख्यमंत्री को बाड़ों की विशेषताओं के बारे में बताते हैं और उन्हें जानकारी देते हैं कि जानवरों का प्रबंधन कैसे किया जाता है।

आदित्यनाथ ने चिड़ियाघर में सभा को भी संबोधित किया और वन्यजीवों के संरक्षण और संरक्षण की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने वन विभाग के दायरे में वन्यजीवों की उचित देखभाल और उपचार सुनिश्चित करने के लिए पशु चिकित्सकों के एक अलग कैडर की आवश्यकता पर भी बल दिया। चिड़ियाघर की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, यह पूर्वांचल क्षेत्र में पहला और उत्तर प्रदेश में तीसरा प्राणी उद्यान है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button