दिवाली के बाद हो सकते है विधानसभा चुनाव !

छत्तीसगढ़ में 2 और राजस्थान, मध्य प्रदेश, मिजोरम और तेलंगाना में एक-एक चरण में मतदान हो सकता है। वहीं, इन सभी राज्यों में 15 दिसंबर से पहले मतगणना हो सकती है।

दिवाली के पहले विधानसभा चुनाव को लेकर बिगुल बज गया है पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा से पहले, चुनाव आयोग ने राजस्थान, मिजोरम, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में चुनाव तैयारियों का जायजा लिया है चुनाव आयोग ने संभावित प्लान बनाकर तैयार कर लिया है छत्तीसगढ़ में 2 और राजस्थान, मध्य प्रदेश, मिजोरम और तेलंगाना में एक-एक चरण में मतदान हो सकता है। वहीं, इन सभी राज्यों में 15 दिसंबर से पहले मतगणना हो सकती है।

Blueprint for 5 states Rajasthan MP Chhattisgarh assembly election is ready  | Assembly Elections 2023: MP और Rajasthan समेत 5 राज्यों में कब हो सकती है  वोटिंग, जानिए यहां | Hindi News, राष्ट्र

छत्तीसगढ़ में चुनाव तैयारियों का लिया  जायजा

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार की मुहर के बाद चुनाव कार्यक्रम को अंतिम मंजूरी दी जाएगी और फिर इसके बाद घोषणा की जाएगी। आज ऑब्जर्व्स की बैठक के बाद अंतिम फैसला ले लिया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक पांच राज्यों में चुनाव की तारीखें अलग-अलग हो सकती हैं लेकिन वोटों की गिनती एक साथ होगी। मिजोरम की विधानसभा का कार्यकाल इस साल 17 दिसंबर को खत्म हो रहा है।

Uttar Pradesh Elections 2022: यूपी विधानसभा के 10 जिलों के 57 सीट पर मतदान  संपन्न, EVM में बंद 676 उम्मीदवारों की किस्मत up election sixth phase  voting live updates 10 districts 57

चुनाव की तारिख का ऐलान

बीजेपी की सहयोगी मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) पूर्वोत्तर राज्य में सत्ता में है। तेलंगाना, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और राजस्थान की विधानसभाओं का कार्यकाल अगले साल जनवरी में अलग-अलग तारीखों पर खत्म हो रहा है। तेलंगाना में के.चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सत्ता में है, जबकि मध्य प्रदेश में बीजेपी का शासन है। वहीं छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की सरकारें हैं।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button