Uttar Pradesh: सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने 150 नई बसों को किया रवाना, किये अन्य कई लोकार्पण !

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अपने सरकारी आवास पर परिवहन निगम की 150 नई बीएस-6 साधारण डीजल बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अपने सरकारी आवास पर परिवहन निगम की 150 नई बीएस-6 साधारण डीजल बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके साथ ही उन्‍होंने झांसी, बरेली, अलीगढ़ के ड्राइविंग ट्रेनिंग एंड टेस्टिंग इंस्टीट्यूट, बरेली के ऑटोमेटेड ड्राइविंग टेस्टिंग ट्रैक, सारथी हॉल फिरोजाबाद और 7 बस अड्डों का लोकार्पण किया। सीएम योगी ने जिन 150 BS-6 डीजल बसों को रवाना किया उनमें से  हर जिले को 2-2 बसें मिलेंगी।

सीनियर सिटीजन महिलाओं को मिलेगी फ्री बस सेवा !

सीनियर सिटीजन महिलाओं को फ्री बस सेवा देने के बारे में सीएम योगी ने कहा कि “चुनाव के वक्त हमने 60 साल से ज्यादा उम्र की महिलाओं को बस में फ्री सफर का वादा किया था। जल्द हम यह वादा पूरा करने जा रहे हैं।” उन्होंने आगे कहा कि “रक्षाबंधन पर भी रोडवेज बसों में महिलाएं फ्री सफर कर सकेंगी।” परिवहन विभाग ने बुधवार से शुक्रवार तक रोडवेज बसों में महिलाओं के लिए फ्री यात्रा का सर्कुलर जारी कर दिया है।”

Related Articles

बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

हर जिले में भेजी जाएंगी 2-2 बसें !

सीएम योगी ने कहा कि “नई 150 बसें देने का रक्षाबंधन से अच्छा मौका नहीं हो सकता है। हर जिले में 2-2 नई बसें भेजी जा रही हैं। हम बस अड्डों को हाई क्लास बस स्टेशन में बदल रहे हैं। दूसरे राज्यों से यूपी में आने वालों को बेहतर कनेक्टिविटी मिलनी चाहिए। गांव-गांव तक रोडवेज की बसें पहुंचनी चाहिए। भारत के एयरपोर्ट वर्ल्ड क्लास बन सकते हैं। तो हम अपने बस अड्डों को बेहतर क्यों नही बना सकते। इस दिशा में परिवहन निगम को काम करना होगा।”

लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ। सौ. सूचना विभाग

 कोविड में कुम्भ की बसें आई थी काम !

सीएम योगी ने कहा, यूपी परिवहन निगम का लंबा इतिहास है। इसको प्रोफेशनल तरीके से बढ़ाने की जरूरत है। हमने 2019 के कुंभ में श्रद्धालुओं की सेवा के लिए बसों को खरीदा था। वही बसें कोविड काल में भी इस्तेमाल की गयी। 1 करोड़ से ज्यादा श्रमिकों को घर तक लाने में बसें ही काम आईं। 40 लाख कामगार अकेले यूपी के थे। 30 लाख बिहार के श्रमिक थे। इसके अतिरिक्त, झारखंड, बंगाल, उड़ीसा, असम, मध्यप्रदेश, उत्तराखंड राज्यों तक लोगों को पहुंचाया गया।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button