सपा नेता की हत्या की साजिश रचने वालों पर दर्ज हुआ मुकदमा !

दर्ज करायी गयी एफआईआर में कहा है कि बीती सन 2012 में जन कान्ति पार्टी से विधान सभा अमृतपुर से वह विधायक पद से वह प्रत्याशी थे।

फर्रुखाबाद : जिले में 2022 में हुए विधानसभा चुनाव में सपा के प्रत्याशी के रूप में अमृतपुर विधान सभा से चुनाव लड़े डॉ. जितेन्द्र सिंह यादव ने अपनी हत्या किए जाने की योजना बनाने में दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

उन्हें विधानसभा अमृतपुर से प्रत्याशी बनाया

सपा नेता डॉ० जितेद्र यादव नें थाना मऊदरवाजा में दर्ज करायी गयी एफआईआर में कहा है कि बीती सन 2012 में जन कान्ति पार्टी से विधानसभा अमृतपुर से वह विधायक पद से वह प्रत्याशी थे। जिसमें वह द्वितीय स्थान पर रहे थे तथा समाजवादी पार्टी के तत्कालीन प्रत्याशी नरेन्द्र सिंह यादव चुनाव जीते थे। वर्ष 2022 में सपा ने उन्हें विधानसभा अमृतपुर से प्रत्याशी बनाया।

दोनों ही लोग चुनाव हार गये

जिस कारण नरेन्द्र सिंह यादव निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़े थे और वह स्वयं व पूर्व मंत्री नरेन्द्र सिंह दोनों ही लोग चुनाव हार गये। वहीं उनकी राजनैतिक विरासत यादव मतदाताओं के द्वारा आस्था मुझमें चली जाने के कारण उनका परिवार कट्टर रंजिश मानने लगा।

भैया शब्द का इस्तेमाल कई बार किया

डॉ० जितेन्द्र ने दर्ज कराये गये मुकदमें में कहा है कि उन्हें विश्वसनीय व्यक्ति द्वारा फोन रिकार्डिंग उपलब्ध करायी गयी। जिसमें अभिषेक प्रताप सिंह उर्फ एपी पुत्र अतिवल सिंह उर्फ बिल्लू यादव निवासी ग्राम दुनाया, थाना नवाबगंज, जनपद फर्रुखाबाद की आवाज में दूसरे व्यक्ति से उनकी हत्या का सौदा कर रहा है। मैं उसकी आवाज से भलिभांति परिचित हूँ। क्योंकि वह व्यक्ति पहले मेरे पास आता जाता रहता था। उसकी बातचीत में भैया शब्द का इस्तेमाल कई बार किया गया है, तथा रिकार्डिंग में भैया का राजनैतिक नुकसान की बात मेरे द्वारा चुनाव लडने के कारण कही गयी।

हत्या कराने के मकसद से इन्तेजाम

जब अभिषेक प्रताप से सम्पर्क किया तब उसने मुझे अवगत कराया है कि यह कार्य करने के लिए आदिल पुत्र भीकम खान निवासी अमर सिंह का नगला थाना नौगवां जिला एटा हाल निवासी गांव ढिलावल थाना मऊदरवाजा जनपद फर्रुखाबाद ने सचिन यादव पुत्र नरेन्द्र सिंह यादव की कोठी स्थित नई बस्ती फर्रुखाबाद पर बुलाया था। वही पर हत्या कराने के मकसद से इन्तेजाम करने के लिए कहा था। मेरी अन्य किसी से जनपद राजनैतिक प्रतिद्धन्ता नहीं है |

आधिकारिक बयान सामने नहीं आया

परिस्थतियोंवश केवल इसी परिवार (पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह यादव) से राजनैतिक प्रतिद्धन्दता बन गयी है। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने अभिषेक प्रताप, आदिल को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। फिलहाल इस मामले पर अभी तक पुलिस के किसी भी उच्चाधिकारी का कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button