Commonwealth Games 2022: श्रीहरि नटराज ने तैराकी में बुक की फाइनल बर्थ, भारत को मिल सकता है गोल्ड !

इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेले जा रहे 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स का आगाज 28 जुलाई से हो चुका है। पहले दिन भारत को मेडल तो नहीं मिला, लेकिन खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से काफी उम्मीदें जगा रखी हैं।

इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेले जा रहे 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स का आगाज 28 जुलाई से हो चुका है। पहले दिन भारत को मेडल तो नहीं मिला, लेकिन खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से काफी उम्मीदें जगा रखी हैं। तैराकी में भारत का अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला।

नटराज ने 54:55 सेकेंड के साथ किया क्वालीफाई !

भारतीय तैराक श्रीहरि नटराज ने कॉमनवेल्थ गेम्स के सेमीफाइनल में 54:55 सेकेंड के समय के साथ पुरुषों की 100 मीटर बैकस्ट्रोक के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है, और अपनी हीट में चौथा स्थान ग्रहण किया है। श्रीहरि अपने इवेंट में कुल मिलाकर सातवें स्थान पर रहे। प्रतियोगिता के पहले दिन 53.67 सेकेंड के साथ दक्षिण अफ्रीका के पीटर कोएट्ज़ दोनों सेमीफाइनल में सबसे तेज़ तैराक थे।

Related Articles

टोक्यो ओलंपिक में बने पहले भारतीय तैराक !

बेंगलुरू के श्रीहरि नटराज, 2010 में दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स में पैरा-स्विमिंग में प्रशांत कर्माकर के ऐतिहासिक कांस्य पदक के बाद कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने वाले केवल दूसरे भारतीय तैराक बनने पर अपनी नजरें जमाएंगे। बता दें कि पिछले साल टोक्यो ओलंपिक में नटराज A श्रेणी हीट में तैरने वाले पहले भारतीय बने थे। इस युवा तैराक ने पुरुषों की 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा में 54:31 के समय के साथ 27वें स्थान पर अपना कब्जा जमाया था।

फ्रीस्टाइल हीट और ट्रायथलॉन में चूका भारत !

इससे पहले, पुरुषों की 400 मीटर फ्रीस्टाइल हीट में, कुशाग्र रावत 3:57.45 के समय के साथ सेमीफाइनल में आगे बढ़ने में नाकाम रहे और कुल मिलाकर 14वें स्थान पर रहे। साजन प्रकाश भी पुरुषों की 50 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा में चूक गए और 25.01 सेकेंड के साथ वह आठवें स्थान पर रहे।
इस बीच, ट्रायथलॉन में, भारत कॉमनवेल्थ गेम्स में अपनी पहली उपस्थिति में असफल रहा क्योंकि आदर्श मुरलीधरन 30 वें और विश्वनाथ यादव पुरुषों के व्यक्तिगत स्प्रिंट फाइनल में 33 वें स्थान पर रहे। आदर्श मुरलीधरन ने इवेंट को 1:00:38 के समय के साथ और विश्वनाथ यादव ने 1:02:52 के समय के साथ समाप्त किया। इंग्लैंड के एलेक्स यी ने शुक्रवार को पुरुषों के ट्रायथलॉन में जीत हासिल करते हुए कॉमनवेल्थ गेम्स का पहला स्वर्ण पदक जीता।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button