‘National Icon’: मशहूर एक्टर पंकज त्रिपाठी को चुनाव आयोग ने नेशनल आइकॉन बनाने का किया ऐलान !

'फेमस' (famous) वेब सीरीज मिर्जापुर (Web Series Mirzapur) के कालीन भैया अब लोगों से वोट देने की अपील करते हुए नजर आ रहें हैं।

‘फेमस’ (famous) वेब सीरीज मिर्जापुर (Web Series Mirzapur) के कालीन भैया अब लोगों से वोट देने की अपील करते हुए नजर आ रहें हैं। चुनाव आयोग ने एक अहम फैसले को लेकर घोषणा की है। इस सिलसिले में चुनाव आयोग ने मशहूर एक्टर पंकज त्रिपाठी (Famous Actor Pankaj Tripathi) को अपना नेशनल आइकन (National Icon) बना दिया गया है। बता दें कि मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार का कहना है कि, चुनाव आयोग लोगों में वोटिंग के प्रति जागरूकता और वोटिंग परसेंटेज बढ़ाने के लिए समय-समय पर मशहूर पर्सनेलिटीज को नेशनल आइकन की जरूरत पड़ती है।

‘चुनाव आयोग’ ने की घोषणा

आपको बता दें कि चुनाव आयोग की तरफ से नेशनल आइकन घोषित किए जाने पर मशहूर अभिनेता ने आभार व्यक्त किया है। केंद्रीय चुनाव आयोग ने सोमवार को 6 राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीख का ऐलान किया है। बताया गया है, इन सभी छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को मतदान होगा।

मुख्य निर्वाचन आयोग ने किया ऐलान

  • सोमवार को EC के मुख्य निर्वाचन आधिकारी राजीव कुमार ने ऐलान किया है।
  • ओटीटी पर कई वेब सीरीज के माध्यम से अपनी पहचान स्थापित कर चुके एक्टर पंकज त्रिपाठी को चुनाव आयोग ने नेशनल आइकॉन बनाने का फैसला कर लिया है।
  • ऐसे में मतदान प्रतिशत बढ़ाने और शत प्रतिशत मतदान का प्रचार करने के लिए चुनाव आयोग प्रसिद्ध हस्तियों को नेशनल आइकॉन या ब्रांड एंबेसडर बनाता रहता है।
  • 2014 में चुनाव आयोग ने टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाया था।

अभिनेता ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम लिया हिस्सा

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार (Chief Election Commissioner Rajeev Kumar) ने जानकारी देते हुए कहा है कि, आज दिल्ली में भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से ऑल इंडिया रेडियो नेटवर्क (All India Radio Network) पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम ‘मतदाता जंक्शन’ में पंकज त्रिपाठी ने हिस्सा लिया है। बता दें कि यह कार्यक्रम 52 एपिसोड का रहने वाला है।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button