#धमाका : पश्चिम बंगाल ब्लास्ट में दहकते ये ‘शोले भरे सवाल’ !

प्रमुख सवाल यह है कि अपराधियों का जत्था सबका ध्यान भटकाने वाले बम बनाने के उपकरण लेकर बगीचे में कैसे घुस गया ?

पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के मानिकचक के गोपालपुर इलाके में रविवार तड़के जोरदार धमाका हुआ। इस विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए। उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बम बनाने का काम चल रहा था

मिली जानकारी के मुताबिक बम धमाके से पूरा इलाका दहल उठा। स्थानीय लोगों से सूचना मिलने के बाद आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंची है। वहां से दो लोग गंभीर हालत में घायल मिले, जब उन्हें अस्पताल ले जाया गया, तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जबकि अन्य घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस सूत्रों के अनुसार गोपालपुर के एक बगीचे में देर रात से बम बनाने का काम चल रहा था। तभी एक धमाका हुआ और दो लोगों की मौत हो गई।

कितने लोग शामिल थे और उनका मकसद क्या था ?

विस्फोट स्थल पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। साथ ही यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि बम बनाने के उपकरण कहां से आए, कितने लोग शामिल थे और उनका मकसद क्या था? पुलिस स्थानीय लोगों से भी पूछताछ कर रही है। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि घटना के वक्त वहां कोई और मौजूद था या नहीं।

पुलिस की भूमिका पर भी सवाल

गौरतलब है कि इस दिन के विस्फोट से राज्य में एक बार फिर से कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा हो गया है। अपराधियों का जत्था सबका ध्यान भटकाने वाले बम बनाने के उपकरण लेकर बगीचे में कैसे घुस गया ? स्थानीय लोग सवाल उठा रहे हैं कि अगर बम नहीं फटा होता तो मामला सुलझ जाता क्या ? पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं। सवाल यह भी उठता है कि बम बनाने के उपकरण वाला गिरोह सबका ध्यान भटकाकर इतनी दूर कैसे जा सकता है ?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button