Chandigarh University News: चंडीगढ़ MMS कांड के कुछ नए खुलासे, जानिए क्या है सच…

पंजाब के मोहाली में चंडीगढ़ विश्वविद्यालय में एक लड़की द्वारा कथित तौर पर अपने छात्रावास के साथियों के निजी वीडियो ऑनलाइन लीक करने के बाद भारी विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है।

चंडीगढ़: पंजाब के मोहाली में चंडीगढ़ विश्वविद्यालय में एक लड़की द्वारा कथित तौर पर अपने छात्रावास के साथियों के निजी वीडियो ऑनलाइन लीक करने के बाद भारी विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी युवती को गिरफ्तार कर लिया है।

आत्महत्या करने का किया प्रयास

पुलिस और विश्वविद्यालय प्रशासन ने सोशल मीडिया पोस्टों को खारिज कर दिया है, जिसमें दावा किया गया है कि कई लड़कियों ने अपने वीडियो लीक होने के बाद आत्महत्या करने का प्रयास किया। निजी तौर पर संचालित विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने कहा है कि एक लड़की के बेहोश होने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उसकी हालत अब स्थिर है।

मोबाइल फोन को लिया हिरासत में

मोहाली के पुलिस प्रमुख विवेक सोनी ने कहा, अभी तक की जांच से यह पता चला है कि आरोपी का केवल एक ही वीडियो है। उसने किसी और का कोई अन्य वीडियो रिकॉर्ड नहीं किया है। इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों और मोबाइल फोन को हिरासत में ले लिया गया है और फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा।

एक छात्र हुई चिंता से ग्रस्त

श्री सोनी ने कहा कि अभी तक की जांच से कोई मौत या आत्महत्या के प्रयास की सूचना नहीं मिली है और लोगों की अफवाहों पर विश्वास न करने की अपील की। उन्होंने कहा, “एम्बुलेंस में ले जाया गया एक छात्र चिंता से ग्रस्त था और हमारी टीम उसके संपर्क में है।”

आत्महत्या के प्रयास की नहीं हुई कोई पुष्टि

पुलिस अधिकारी ने कहा, “यह एक छात्रा द्वारा शूट किए गए वीडियो का मामला है जो फैलाया जा रहा है। फोरेंसिक साक्ष्य एकत्र किए जा रहे हैं। अभी तक आत्महत्या के प्रयास (मरने) की सूचना नहीं मिली है। लोगों को किसी भी अफवाह पर ध्यान नहीं देना चाहिए।” ।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने घटना को बताया ‘शर्मनाक’

दिल्ली के मुख्यमंत्री और पंजाब पर शासन करने वाली आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने इस घटना को “शर्मनाक” करार दिया और धैर्य रखने का आह्वान किया।

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा…

केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा “चंडीगढ़ विश्वविद्यालय में, कई छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड करके एक लड़की वायरल हो गई है। यह बहुत गंभीर और शर्मनाक है। इसमें शामिल सभी दोषियों को कड़ी सजा मिलेगी। पीड़ित लड़कियों में साहस है। हम सब आपके साथ हैं। सभी धैर्य के साथ कार्य करें, ”

पंजाब महिला आयोग की अध्यक्ष ने कही ये बात

पंजाब राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी ने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है। उसने कहा “यह एक गंभीर मामला है, एक जांच चल रही है। मैं यहां सभी छात्रों के माता-पिता को आश्वस्त करने के लिए हूं कि आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा,”

सुश्री गुलाटी ने आगे स्पष्ट किया कि विरोध प्रदर्शन में शामिल कुछ छात्रों द्वारा चिंता से पीड़ित होने के बाद कल रात परिसर में एम्बुलेंस को बुलाया गया था।

पंजाब के शिक्षा मंत्री ने कहा-‘किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा’

पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने “यूनिवर्सिटी के छात्रों से शांत रहने की अपील की है। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। यह बहुत ही संवेदनशील मामला है और हमारी बहनों और बेटियों की गरिमा से जुड़ा है। मीडिया सहित हम सभी को बहुत सतर्क रहना चाहिए, यह एक समाज के रूप में अब हमारी भी परीक्षा है।”

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता ने लोगों से की अपील

विपक्षी कांग्रेस की ओर से पार्टी के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा ने लोगों से लीक हुए वीडियो को शेयर न करने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट किया, “सभी जिम्मेदार भारतीयों के लिए, कृपया चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के आतंक के किसी भी एमएमएस / वीडियो को रीपोस्ट, फॉरवर्ड या शेयर न करें। आइए हम एक डिजिटल रूप से जिम्मेदार समाज बनें।”

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button