# शर्मनाक : फोटो खींचने के लिए टीचरों ने उतरवाएं छात्राओं के कपड़े !

शिकायत के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्रथम दृष्टया दोषी पाते हुए दोनों शिक्षकों को निलंबित कर जांच प्रखंड शिक्षा अधिकारी को सौंप दी है

उत्तर प्रदेश का हापुड़ जिला महिला सशक्तिकरण का उदाहरण माना जाता है। क्योंकि यहां मुख्य प्रशासनिक पदों पर डीएम मेधा रूपम, प्राधिकरण की उपाध्यक्ष, आईएएस अर्चना वर्मा, एडीएम श्रद्धा शांडिल्य, सीडीओ प्रेरणा सिंह, बीएसए अर्चना गुप्ता जैसी महिलाएं तैनात हैं। लेकिन इसके बावजूद यहां महिला उत्पीड़न की शिकायतें आती रहती हैं।

दो अन्य छात्राओं को स्कूल की वर्दी पहनाई

हापुड़ में शर्मनाक घटना का ताजा मामला धौलाना प्रखंड के गांव दहिरपुर कम्पोजिट प्राइमरी स्कूल से सामने आया है। जहां दो शिक्षकों ने कक्षा चार की दो छात्राओं को कथित तौर पर निर्वस्त्र कर दो अन्य छात्राओं को स्कूल की वर्दी पहनाई और फिर उनकी फोटो खींची। छात्राओं का आरोप है कि विरोध करने पर उन्हें पीटा गया और परिजनों को बताने पर स्कूल से नाम हटाने की धमकी भी दी गई।

शिक्षकों को निलंबित कर जांच अधिकारी को सौंप दी

स्कूल की दो शिक्षिकाओं पर स्कूल की दो छात्राओं के कपड़े उतारकर उन्हें नंगा करने का आरोप लगाया है। छात्राओं के परिजनों ने मामले की शिकायत जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अर्चना गुप्ता से की है। शिकायत के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्रथम दृष्टया दोषी पाते हुए दोनों शिक्षकों को निलंबित कर जांच प्रखंड शिक्षा अधिकारी को सौंप दी है।

अन्य छात्राओं को पहनाकर उनकी फोटो खींची

 

दरअसल 11 जुलाई को रोज की तरह चारवीं कक्षा की दो छात्राएं (बहनें) स्कूल यूनिफॉर्म में स्कूल गई थीं। आरोप है कि स्कूल में तैनात दो शिक्षकों ने दोनों छात्राओं से कहा कि वे अपने कपड़े उतारकर दूसरी छात्राओं को दे दें। जब इन दोनों छात्राओं ने अपने कपड़े देने से इनकार कर दिया, तो शिक्षकों ने कथित तौर पर दोनों छात्राओं की पिटाई की। इतना ही नहीं उनके जबरन उनके कपड़े उतार दिए।उसके बाद उनकी ड्रेस विद्यालय की अन्य छात्राओं को पहनाकर उनकी फोटो खींची।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button