Bihar’s Prem will Study in USA : बिहार का लाल अमेरिका में करेगा कमाल

प्रेम एक बिहारी मजदूर के 17 साल के बेटे है जिन्होंने एक ऐसी परीक्षा पास की है जिसके लिए उन्हें 2.5 करोड़ रुपए की स्कॉलरशिप मिली है

कहते हैं कि अगर आप कुछ निश्चय कर लेते है उसको पाने के लिए आप जी तोड़ मेहनत करते हैं तो एक न एक दिन आपकी मेहनत जरूर रंग लाती है सफलता कभी आपकी परिस्थिति देख कर आपको नहीं मिलती है वह आपकी मेहनत और आपके दृढ़ संकल्प पर निर्भर होती है. और इन सारे वाक्यों को सच किया है बिहार के एक गरीब परिवार से आने वाले प्रेम ने।

प्रेम एक बिहारी मजदूर के 17 साल के बेटे है जिन्होंने एक ऐसी परीक्षा पास की है जिसके लिए उन्हें 2.5 करोड़ रुपए की स्कॉलरशिप मिली। स्कॉलरशिप मिलने के बाद बिहारी मजदूर का लड़का अमेरिका के प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में पढ़ने जाएगा .

Related Articles

2.50 करोड की स्कॉलरशिप –

मिली रिपोर्ट के अनुसार प्रेम नाम के युवक को अमेरिका के लाफायेटे कॉलेज से मैकेनिकल इंजीनियरिंग करने के लिए 2.50 करोड रुपए की स्कॉलरशिप मिली है प्रेम कुमार बिहार की राजधानी पटना से सटे फुलवारी शरीफ के गोनपुर गांव के रहने वाले है. लाफायेटे कॉलेज में अमेरिका द्वारा इस स्कॉलरशिप के लिए भारत से 6 नाम भेजे गए थे. जिसमें प्रेम का नाम चुना गया है.

झोपड़पट्टी में रहते हैं प्रेम –

प्रेम कुमार फुलवारी शरीफ के गोनपुरा की महादलित बस्ती की झोपड़पट्टी में रहते हैं. एक ऐसे घर में रहकर जहां पर मूलभूत सुविधाएं आपको ना मिले इन परिस्थितियों को झेलते हुए अगर आप ऐसी उपलब्धि को हासिल करते हैं तो वाकई में काबिले तारीफ है। प्रेम अपनी उपलब्धियों से एक बात तो साबित करते हैं की परिस्थिति कोई भी हो अगर आपके पास ज्ञान है तो आप उसके दम पर कुछ भी हासिल कर सकते है.

12 वर्ष की आयु में मां को खोया –

प्रेम का जीवन बचपन से ही बहुत कठिन रहा है. 12 वर्ष की आयु में उन्होंने अपनी मां को खो दिया था और पिता दिहाड़ी मजदूर है लेकिन प्रेम के पिता को उनकी परिस्थिति ने प्रेम को पढ़ाने से नहीं रोका झोपड़पट्टी में घर के अंधेरे में लाइट जला कर पढ़ाई करने वाले प्रेम अब अमेरिका के बड़े कॉलेज में पढ़ाई करेंगे। वहीँ स्कॉलरशिप मिलने के साथ ही बिहार का प्रेम भारत का पहला ऐसा छात्र बन गया हैं जिन्हें अमेरिका से 2.5 करोड़ रुपए की स्कॉलरशिप मिली है .

परिवार में खुशी-

प्रेम की सफलता की खबर सुनते ही पूरा परिवार खुशी से फूले नहीं समा रहा है प्रेम की बड़ी बहन अर्पिता जितनी खुशी दिखाते हुए मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि समाज नहीं पूरे देश के लिए गर्व की बात है .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button