POLITICS: मोहन भागवत और डॉ. इमाम उमर अहमद इलियासी की मुलाकात पर मायावती ने कह दी यह बात…

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत और इमाम ऑर्गेनाइजेशन के प्रमुख डॉ. इमाम उमर अहमद इलियासी की मुलाकात के बाद सियासी गर्मागर्मी बढ़ गयी है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत और इमाम ऑर्गेनाइजेशन के प्रमुख डॉ. इमाम उमर अहमद इलियासी की मुलाकात के बाद सियासी गर्मागर्मी बढ़ गयी है। बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने इन दोनों की मुलाकात को लेकर तंग कसा है। उन्होंने संघ प्रमुख मोहन भागवत को घेरते हुए मौजूदा सरकार को भी अपने घेरे में लिया है।

मायावती ने ट्वीट कर कसा तंग

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत दिल्ली इमाम ऑर्गेनाइजेशन के प्रमुख से मुलाकात करने गए थे जिसको लेकर मायावती ने दो ट्वीट करते हुए कहा कि आरएसएस प्रमुख श्री मोहन भागवत द्वारा कल दिल्ली स्थित मस्जिद/मदरसे में जाकर उलेमाओं से मुलाकात करने और फिर उनसे अपने आपको ’राष्ट्रपिता’ व ’राष्ट्र ऋषि’ कहलवाने के बाद क्या बीजेपी व इनकी सरकारों का मुस्लिम समाज व उनके मस्जिद-मदरसों के प्रति नकारात्मक रुख व बर्ताव में बदलाव आएगा? वहीं दूसरे ट्वीट में उन्होने कहा कि यूपी सरकार खुली जगह में कुछ मिनट की अकेले में नमाज़ पढ़ने की मजबूरी को भी सहन नहीं कर पा रही है तथा सरकारी मदरसों की उपेक्षा करते हुए निजी मदरसों में भी हस्तक्षेप पर उतारू है, किन्तु आरएसएस प्रमुख की इस बारे में गहरी चुप्पी के क्या मायने निकल रहे हैं इस पर भी वे जरूर गौर करें।

 

राष्ट्रपिता केवल एक ही है

मोहन भागवत को कल कि मुलाकात के दौरान डॉ. इमाम उमर अहमद इलियासी ने उन्होंने राष्ट्रपिता का दर्जा देते हुए उनका सम्मान किया था जिसके बाद जिस पर खुद भागवत ने ही उन्हें टोका भी और कहा कि हम सब भारत माता की संतान हैं. राष्ट्रपिता केवल एक ही है। बता दें लगभग 75 मिनिट की मुलाकात के दौरान मोहन भागवत ने मदरसे में पहुंचकर बच्चों से बात की जिसके बाद के बाद सियासी गलियारों में इसे लेकर चर्चा तेज है। आपको बताते चले दोनों के मुलाकात के दौरान देश में सांप्रदायिक सौहार्द को मजबूत करने और अंतर-सामुदायिक संबंधों में सुधार पर व्यापक चर्चा की गयी।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button