Bihar Politics: नई दिल्ली में बिहार नेताओं के साथ बैठक की अध्यक्षता करेंगे जेपी नड्डा !

बिहार में NDA का गठबंधन खत्म होने के बाद मंगलवार को भाजपा हाईकमान ने राज्य के बड़े नेताओं को दिल्ली बुलाया है।

बिहार में NDA का गठबंधन खत्म होने के बाद मंगलवार को भाजपा हाईकमान ने राज्य के बड़े नेताओं को दिल्ली बुलाया है। आज शाम 4:30 बजे कोर कमेटी की बैठक की जाएगी, जिसमें आगे की रणनीति तय होगी। सूत्रों के मुताबिक विधानसभा और विधानपरिषद् में भाजपा के नेता तय करने पर भी फैसला हो सकता है।

मीटिंग में अहम मुद्दों पर होगी बात !

भाजपा कोर कमेटी की बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल होंगे। बैठक में पार्टी संगठन के काम करने और 2024 के लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने पर चर्चा की जा सकती है। इस मीटिंग में संगठन महासचिव बीएल संतोष, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, गिरिराज सिंह, नित्यानंद राय, नेता रविशंकर प्रसाद और सुशील मोदी भी शामिल होंगे। इसके अलावा, पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल समेत कई नेताओं को भी बुलाया गया है।

Related Articles

In "Know BJP" Push, JP Nadda To Meet Envoys Of 13 Countries Today

अगस्त की शुरुआत में तोडा था गठबंधन !

नीतीश कुमार ने इस महीने (अगस्त) की शुरुआत में भाजपा से नाता तोड़ लिया था, उसके बाद राजद और अन्य दलों के साथ सरकार बनाई थी। नितीश कुमार और तेजस्वी यादव ने 10 अगस्त को मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। जनता दल यूनाइटेड ने पिछले मंगलवार को भाजपा के साथ संबंध तोड़ने का फैसला किया था। जिसके बाद JDU और RJD ने महागठबंधन के साथ मिलकर सरकार बनाई।

Bihar cabinet expansion: List of 31 ministers who will take oath today, most from RJD - India News

2020 में NDA के साथ बनाई थी सरकार !

साल 2020 में भाजपा-जदयू गठबंधन ने बिहार में विधानसभा चुनाव जीता था, और भाजपा ने सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद, नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2013 में पहली बार एनडीए का साथ छोड़ा था। उस समय नरेंद्र मोदी प्रधान मंत्री पद के उम्मीदवार थे। उसके बाद साल 2017 में जदयू, राजद-कांग्रेस का साथ छोड़कर दोबारा एनडीए के खेमे में आ गयी थी।

lack of trust understanding in BJP JDU Bihar NDA government falls in 21 months - जेडीयू-बीजेपी में न भरोसा था; न समझदारी, बिहार में अफसोस की बुनियाद पर टिकी NDA सरकार का

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button