श्रीराम मंदिर के अक्षत कलश वितरण संग निकली शोभायात्रा !

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तत्वावधान में अर्जुन नगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में मंत्रोच्चार के बीच अक्षत से भरे कलशों का पूजन किया गया,

अयोध्या में 22 जनवरी को होने जा रही राममंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर शनिवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तत्वावधान में अर्जुन नगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में मंत्रोच्चार के बीच अक्षत से भरे कलशों का पूजन किया गया, इसके बाद लखनऊ के पदाधिकारियों को पूजित वितरित किए गए।

स्वामी सुधीरानन्द जी ने कार्यकर्ताओं को आह्वान किया

सायं साढ़े तीन बजे से ही लखनऊ दक्षिण अंतर्गत आने वाले आनंद नगर, केशवनगर, मधुकर नगर, श्रीकृष्णनगर, माधव नगर,रैदास नगर,सरस्वती नगर, वासुदेव नगर, धनव्वंतरी नगर, गायत्री नगर,अर्जुन नगर, सुभाष नगर, संवाद नगर के नगर प्रमुख यहां जुट गए थे। इसी बीच स्वामी सुधीरानंद जी ने स्वस्ति वाचन कर गंगा जल और पुष्पार्चन कर पूजित अक्षत से भरे कलशों का पूजन किया गया। इस दौरान स्वामी सुधीरानन्द जी ने कार्यकर्ताओं को आह्वान किया की लंबे संघर्ष और प्रतीक्षा के बाद रामकाज करने की घड़ी आई है, इसलिए तन मन धन से रामकाज़ में जुट जाएं।

शोभायात्रा निकाल कर राममय वातावरण कर दिया

हर घर पहुंच कर 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा में आमंत्रित करें। भक्तों के लिए यही निमंत्रण है और यही प्रसाद। इसके बाद हे रामपुत्रों हे रामभक्तों तुम्हे अयोध्या बुला रही है गीत के साथ शोभायात्रा निकाल कर राममय वातावरण कर दिया। जिला कार्यवाह धीरेन्द्र जी ने बताया कि उक्त अभियान के लिए लखनऊ दक्षिण के संयोजक मनोज जी को बनाया गया है। और सह संयोजक अरविंद जी और ज्ञानेंद्र होंगे। इस मौके पर भाग सहकार्यवाह अतुल जी, सूरज जी सिक्ख समाज की ओर से दिलशेर सिंह जी , बाल संरक्षण आयोग के सदस्य श्याम जी समेत सैकड़ों लोग मौजूद थे।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button