# बड़ी खबर : धरने पर बैठे बाहुबली विधायक राजा भैया के पिता !

शेखपुर से भादरी की ओर जाने वाले मार्ग पर अस्थाई गेट बोर्ड लगाया गया है, जिस पर उर्दू में कलमा लिखा हुआ है

प्रतापगढ़ में राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह अपने समर्थकों के साथ कुंडा तहसील परिसर में धरने पर बैठ गए। प्रशासन द्वारा सड़क के पार मस्जिद जैसे गेट को नहीं हटाने के बाद उन्होंने शेखपुर गांव में यह धरना शुरू किया। इससे पहले 1 अगस्त को उन्होंने हिंदुओं से भी ट्वीट कर मुख्यमंत्री से इस बारे में ट्वीट करने की अपील की थी।

ट्वीट ने 1 अगस्त से बवाल मचा दिया

कुंडा क्षेत्र का शेखपुर गांव मुहर्रम के त्योहार को लेकर सालों से सुर्खियों में बना हुआ है। इस समय प्रशासन राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह को अंधा कर देता है। मुहर्रम की दसवीं 31 तारीख से शुरू हो रही है जो 9 अगस्त को पड़ने वाली है। लेकिन इस मामले को लेकर उदय प्रताप सिंह के एक ट्वीट ने 1 अगस्त से बवाल मचा दिया है।

कर्बला जैसी झांकी निकालकर स्मृति को ताजा करते हैं

बता दें कि इस्लामिक कैलेंडर से पहला महीना मुहर्रम का होता है, जो दस दिनों तक चलने वाले कर्बला के युद्ध की याद में मनाया जाता है। इस दौरान मुस्लिम समुदाय के लोग कर्बला में शहीद हसन हुसैन की याद में शोक मनाते हैं। इस दौरान वे कर्बला जैसी झांकी निकालकर स्मृति को ताजा करते हैं और दसवें दिन ताजियों को जगह-जगह गाड़ देते हैं।

उर्दू में कलमा लिखा हुआ है

इस मौके पर कुंडा के शेखपुर में लखनऊ प्रयागराज हाईवे पर सड़क के दोनों ओर झंडे लगाए जाते हैं। शेखपुर से भादरी की ओर जाने वाले मार्ग पर अस्थाई गेट बोर्ड लगाया गया है, जिस पर उर्दू में कलमा लिखा हुआ है। इस सड़क से उदय प्रताप भादरी महल तक जाते हैं और रास्ते में कतार को पार करते हुए यह बोर्ड लगा दिया गया है। इसको लेकर उदय प्रताप को आपत्ति है।

उसके नीचे से गुजरने को मजबूर किया जा रहा – उदय प्रताप सिंह

इस मामले पर उदय प्रताप सिंह ने कहा कि जब उनके ट्वीट का कोई असर नहीं हुआ तो वह खुद दिनभर धरने पर बैठ गए। उन्होंने कहा कि मैं प्रशासन से मांग करता हूं कि शेखपुर में सड़क के उस पार बने गेट को तत्काल हटाया जाए। मुझे नहीं पता कि उस गेट पर उनकी भाषा में क्या लिखा है, हम हिंदुओं को उसके नीचे से गुजरने को मजबूर किया जा रहा है। अगर प्रशासन इसे नहीं हटाता है तो वे अपना धरना जारी रखेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button