‘Noida’: नोएडा में दीवार गिरने से मजदूरों की हुई दर्दनाक मौत, CM ने जताया शोक !

'उत्तर प्रदेश' के नोएडा (Noida) से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान नोएडा की एक सोसायटी में बड़ा हादसा हो गया है।

‘उत्तर प्रदेश’ के नोएडा (Noida) से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान नोएडा की एक सोसायटी में बड़ा हादसा हो गया है। बता दें कि नोएडा के सेक्टर 21 में एक दीवार गिर जाने की वजह से 4 लोगों की मौत (Death of People) हो गई है। ऐसे में नोएडा के DM सुहास एलवाई (Suhas LY) का कहना है कि, रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) जारी कर दिया गया है। इस मामले में घायलों के बारे में तहकीकात (investigation) की जा रही है। बता दें कि जांच के तौर पर हर इलाके की तलाशी की जा रही है।

‘CM’ योगी ने जताया शोक

आपको बता दें कि नोएडा के सेक्टर 21 में निर्माणाधीन दीवार गिरने (Falling wall Under Construction) से चार मजदूरों की मौत हो गई है। ऐसे में बाउंड्री वॉल की नाली की मरम्मत के दौरान यह हादसा हुआ है। जांच के अनुसार वहां 12 मजदूर काम कर रहे थे। ऐसे में मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने पुलिस को इस हादसे की सूचना दी है। सूत्रों के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने इस गंभीर हादसे पर शोक (Mourning the Accident) जताया है।

‘पुलिस’ अन्य लोगों की तलाश कर रही है

बताया जा रहा है कि, दीवार के बगल में नाली बनाने का काम चल रहा था। इस दौरान अचानक से दीवार के गिरने से नोएडा में बड़ा हादसा हो गया है। इस मामले में 3 जेसीबी के सहारे ईंट (Brick With Jcb) हटाने का काम किया जा रहा है। पुलिस मलबे में दबे हुये अन्य लोगों की भी तलाश कर रही है।

‘DM’ ने की सुनवाई

डीएम सुहास एलवाई (DM Suhas LY) का कहना है कि, नोएडा प्राधिकरण ने जलवायु विहार (Jalvayu Vihar) के पास जल निकासी मरम्मत कार्य का ठेका सेक्टर 21 में दिया था। ऐसे में जब मजदूर ईंटें निकाल रहे थे। उस समय दीवार गिर गई थी। वहां के जिला अस्पताल में दो और कैलाश अस्पताल (Kailash Hospital) में दो को मिलाकर कुल 4 लोगों की मौत की जानकारी मिली है।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button